Khaki Connection

पुलिस विभाग में बगावत के सुर बरकरार, दो और सिपाही निलंबित

पुलिस विभाग में बगावत के सुर बरकरार, दो और सिपाही निलंबित

यूपी के पुलिस विभाग में बगावत के सुर थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं । विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाहियों पर हुई कार्रवाई का जगह-जगह सिपाही इसका विरोध कर रहे हैं। डीजीपी के आदेश और निर्देशों को ताक पर रखते हुए सिपाही लगातार हत्यारोपी प्रशांत चौधरी का समर्थन करते दिख रहे हैं। राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद आरोपी सिपाहियों के पक्ष में मुहिम छेड़ने वाले दो और सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। इसमें एक सिपाही लखनऊ में हजरतगंज कोतवाली में तैनात बृजेश तोमर है जबकि दूसरा बरेली में तैनात नीरज माथुर है।

सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच

जानकारी के अनुसार बृजेश ने पांच अक्तूबर को मनाए जाने वाले कथित काला दिवस को लेकर एक पोस्ट अपनी व्हाट्स एप स्टेटस और डीपी पर साझा की थी। एसएसपी लखनऊ ने इसका संज्ञान लेते हुए शनिवार को उसे निलंबित कर दिया और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए।उधर, बरेली में तैनात नीरज माथुर ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर एक आपत्तिजनक वीडियो साझा किया था, जिसके बाद उसे भी निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। इसके अलावा डीजीपी मुख्यालय ने अन्य जिलों से भी रिपोर्ट मांगी गई है, जहां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं।

बगावती तेवरों से सीएम भी नाराज

पुलिस महकमे में इस तरह के बगावती सुर को देखकर डीजीपी तो नाराज है ही लेकिन साथ ही साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इन तेवरों को देखकर काफी नाराज हैं।लखनऊ में प्राइवेट कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी सिपाहियों पर हुई कार्रवाई के विरोध में कुछ पुलिसकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर पुलिस कर्मियों के इस विरोध प्रदर्शन का फोटो भी वायरल किया गया। पुलिसकर्मियों के इस विरोध की खबर जब सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को लगी तो वे खफा हो गए और वे शुक्रवार को पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब कर उन पर जमकर बरसे। इसके साथ ही सीएम ने सख्त चेतावनी भी दे डाली कि अगर वक्त रहते पुलिस विभाग इस तरह की अनुशासनहीनता पर लगाम नहीं कसती है तो फिर आऩे वाले समय में इसका खामियाजा बड़े अधिकारियों से लेकर निचले स्तर के पुलिसकर्मियों को भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।  

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment