Crime

उन्नाव: वसूली से रोकने पर फोड़ दिया सिपाही का सिर, आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

उन्नाव: वसूली से रोकने पर फोड़ दिया सिपाही का सिर, आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

खबर उत्तर प्रदेश के उन्नाव से है। जहां वसूली कर रहे लोगों को रोकने पर उन लोगों ने सिपाही का सिर फोड़ दिया। दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ से जुड़े उन्नाव जनपद में दुस्साहसी लोगों पर यूपी पुलिस का ज़रा भी खौफ ही नहीं रहा। बता दें कि छतरी किसी राजनीतिक की रही हो या फिर पुलिस के किसी अफसर की दुस्साहसी युवक खुलेआम मौरंग लदे ट्रकों से वसूली कर रहे हैं लेकिन इन्हें रोकने की किसी की हिम्मत नहीं पड़ रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को एक सिपाही ने एक शिकायत मिलने पर वसूली कर रहे इन लोगों को रोकने की हिम्मत जुटाई तो दुस्साहसी युवकों ने सिपाही को ही बुरी तरह पीटा और किसी भारी वस्तु से हमला कर सिपाही का सिर फोड़ दिया। इस ममले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला

बता दें कि पुलिस को खुली चुनौती देने वाली यह घटना उन्नाव जनपद के बारा सगवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौकी शेढूपुर के क्षेत्र में हुई। मंगलवार देर रात मानपुर घाट से बालू लदे ट्रक चौकी शेढूपुर क्षेत्र के गांव अलीपुर से गुजर रहे थे। बताते हैं कि इस गांव के ही प्रभावशाली युवक गुड्डू सिंह, निखिल व अंकुश सिंह इन बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली शुरू कर दी। कुछ ट्रक तो निकल गए लेकिन एक ट्रक चालक मुन्ना बाबू ने युवकों से इस अवैध वसूली का विरोध किया लेकिन युवकों द्वारा दबाव बनाने पर उसने पुलिस को सूचना दे दी। 

सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे 

जिसके बाद अवैध वसूली की शिकायत पर चौकी शेढूपुर का सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे और अवैध वसूली कर रहे युवकों को ऐसा न करने की बात कही। वसूली कर रहे युवक इतने दुस्साहसी थे कि इन लोगों ने दबंगई दिखाते हुए सिपाही सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा के साथ धक्कामुक्की शुरू कर दी और चौकी से और पुलिस बुलाने की बात कही तो वसूली करने वाले युवक ने सिपाही के साथ मारपीट शुरू कर दी, इस बीच वसूली कर रहे युवकों में किसी ने भारी वस्तु मारकर सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा का सिर फोड़ दिया। लहूलुहान सिपाही की सूचना पर थाना व पीआरवी की दो गाड़ियों के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और तीनों दबंग युवकों को गिरफ्तार कर लिया। घटना में घायल सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बीघापुर मेडिकल के लिए भेजा गया। थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर मुन्ना बाबू द्वारा जबरन अवैध वसूली और सिपाही कृष्ण कुमार शर्मा की मारपीट की तहरीर पर गुड्डू सिंह, निखिल और अंकुश सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

संवाददाता

FAIZ KHAN

Police Media News

Leave a comment