Smart Policing

UP Police समेत सभी जिलों और रेंज के Twitter हैंडल पर लगाई गई तिरंगे की Photo

UP Police समेत सभी जिलों और रेंज के Twitter हैंडल पर लगाई गई तिरंगे की Photo

इस बार का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास है। क्योंकि इस बार देश की आजादी को 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने इस दिन को बेहद शानदार तरीके से मनाने के लिए इसे अमृत महोत्सव का नाम दिया है। जिसके अंतर्गत देश भर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के अंतर्गत पीएम ने सोशल मीडिया पर भी तिरंगे की फोटो लगाने की अपील की थी। जिसके क्रम में यूपी पुलिस समेत सभी जिलों के पुलिस विभाग के सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल गई है। सभी ने पुलिस के लोगो की जगह तिरंगे की फोटो लगा रखी है। 

हर जिले के अफसर ने बदली डीपी 

जानकारी के मुताबिक, हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए देश भर में पुलिस के जवान लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं। ऐसे ही यूपी पुलिस के कंधों पर भी अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में सबसे पहले पुलिस विभाग में ही हर स्तर के अफसर ने अपने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पर तिरंगे की फोटो लगाई है। इसके साथ ही जिलों के एडीजी आईजी और पुलिस कप्तान लगातार लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक कर रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अभियान में भाग ले सकें। 

पीएम मोदी ने की थी अपील

बता दें कि, पीएम मोदी ने 31 जुलाई को अपने कार्यक्रम 'मन की बात' के 91वें एपिसोड में भी लोगों से अपनी डीपी बदलकर तिरंगा लगाने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। देशवासियों से अपील है कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं। तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं। यह दिन पिंगली वैंकैया नायडू से भी जुड़ा हुआ है, क्योंकि 2 अगस्त को उनकी जयंती है। जिसके क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी डीपी 'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूती देने के लिए बदली है।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment