Super Cop

नवजात के लिए फरिश्ता बना यूपी पुलिस का सिपाही

नवजात के लिए फरिश्ता बना यूपी पुलिस का सिपाही

उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मी अपने कामों से हमेशा सुर्खीयों में छाए रहते है। लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अपने अच्छे कामों से खाकी की साख को ऊंचा कर देते है। ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आ रहा है बता दें कि गुरुवार की दोपहर एक नवजात बच्ची को कोई खाली प्लॉट में फैंक कर चला गया। इस दौरान आस-पास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर चौकी इंचार्ज और सिपाही धीरेंद्र वहां पहुंचे। साथ ही वहां से बच्ची को उठाकर उसके लिए एक कंबल मंगवाया और उसको अस्पताल में भर्ती करवाया। फिलहाल बच्ची की हालत सामान्य बताई जा रही है। 

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला कानपुर शहर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पास का है। बताया जा रहा है की इलाके में मौजूद एक खाली प्लाट में कड़कड़ाती ठंड में दोपहर के समय कोई नवजात बच्ची को फेंक कर चला गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे आस-पास के लोगों को बच्ची के रोने की आवाज़ सुनाई दी। आवाज़ सुनकर लोगों ने कंट्रोल रुम पर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पनकी रोड चौकी इंचार्ज और सिपाही धीरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। सिपाही धीरेंद्र पांडेय ने प्लाट के अंदर देखा जहां पर एक नवजात बच्ची रो रही थी। सिपाही ने बच्ची को मौके से अपनी गोद में उठाया।    

सभी ने सिपाही को सराहा

बता दें कि सिपाही धीरेंद्र सिंह ने मौके पर मौजूद अन्य सिपाहियों से एक कंबल मंगवाया। भीषण ठंड के कारण नवजात का शरीर ठंड से ठिठुर गया था। धीरेंद्र ने नवजात बच्ची को कंबल में लपेटकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया जहां बच्ची की हालत सामान्य बताई जा रही है। मौके पर मौजूद लोगों ने सिपाही की खुब सराहना की।

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment