Khaki Connection

शहीद जवानों के परिजनों के लिए चंदा मांग रहा यूपी पुलिस का सिपाही

शहीद जवानों के परिजनों के लिए चंदा मांग रहा यूपी पुलिस का सिपाही

देश के जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए कई जगहों से हाथ उठ रहे थे। वहीं प्रदेश सरकार ने भी शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के साथ शहीदों के परिवार के एक सदस्य को नोकरी देने की घोषणा की है। इसके बाद रामपुर में तैनात एक सिपाही ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले से शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों की मदद के लिए एक विशेष पहल की है। इस दौरान वह शहीदों के परिजनों की मदद के लिए जगह-जगह चंदा मांग रहा है।

जानिए क्या है फिरोज की पहल 

सिपाही फिरोज खान रामपुर के थाना अजीमनगर में तैनात है। फिरोज का कहना है कि उसने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए अपने क्षेत्र अधिकारियों से तीन दिन की अनुमति मांगी है। वहीं जब सिपाही ने इसकी पहल कि तो कुछ लोग उन्हे देखकर अचरज में पड़ गए। बता दें कि चंदा मांगने के दौरान सिपाही अपने गले में एक पेटी लटकाकर बाइक से जगह-जगह घूमकर चंदा मांग रहा है। सिपाही के मुताबिक वह इस चंदे को इक्ट्ठा कर शहीद जवानों के परिजनों तक पहुंचाएगा। इस दौरान किसी ने सिपाही का वीड़ियो बनाकर सोशल मीड़िया पर वायरल कर दिया है। जिसके बाद से हर कोई सिपाही की तारीफ कर रहा है।

हर कोई कर रहा है सिपाही की तारीफ

सिपाही से कुछ लोगों ने जब पूछा कि वह गले में पेटी लटकाकर क्यों घूम रहे है। इसपर सिपाही ने सभी को कहा कि वह इस पेटी में पुलवामा आतंकी हमले शहीद हुए जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए कर रहे है। जिसके बाद हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है । साथ ही लोग सिपाही को अपनी इच्छा के मुताबिक चंदा देकर उसके इस हौसले को सलाम कर रहे है। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment