Encounter

यूपी पुलिस का एनकाउंटर दौर जारी गिरफ्त में बदमाश

यूपी पुलिस का एनकाउंटर दौर जारी गिरफ्त में बदमाश

यूपी पुलिस इन दिनों अपराधियों के बुलंद होंसलों को पस्त करती नजर आ रही है । ताजा मामला कानपुर से सामने आ रहा है जहां पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है । पुलिस ने मुठभेड़ कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है वहीं उसका दूसरा साथी फरार हो गया है । बता दे कि कानपुर में लगातार 15 अपराधी ऐसे बताए जा रहे हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए यूपी पुलिस द्वारा हाफ एनकाउंटर किया जा चुका है । वहीं पुलिस फाइल में अपना नाम दर्ज करा चुके बड़े से बड़े गैंगस्टर भी घर से बाहर कदम रखने में सोच रहे है। 


कैसे किया गिरफ्तार 

जानकारी के मुताबिक बता दे कि बीते मंगलवार की देर रात कानपुर पुलिस और बदमाशों  में मुठभेड़ का सिलसिला सामने आया है । बताया जा रहा है कि बाबूपुरवा थाना बेगमपुरवा क्षेत्र के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी इसी बीच पुलिस को बाइक सवार दो बदमाश आते दिखे जिसके बाद पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया । बदमाशो ने पुलिस को देखकर  फायरिंग शुरु कर दी । जिसपर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की इस दौरान शातिर बदमाश अनिल के पैर में पुलिस की गोली जा लगी । बदमाश गोली लगने से घायल हो गया । पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर इलाज के लिए केपीएम अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है । इस मुठभेड़ में उसका साथी फरार हो गया है ।  बता दे कि शातिर बदमाश अनिल के खिलाफ पहले से ही शहर के कई थानों में 12 से अधिक मुकदमें दर्ज पाए गए हैं । पुलिस नें बदमाश के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर एक जिंदा कारतूस, दो खोखा कारतूस और एक बाइक बरामद की है । 


एक्शन मोड़ पर है यूपी पुलिस 

बता दे की यूपी पुलिस अपराधियों के होश उड़ाने में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ रही । इसी सिरिज़ में देखा जाए तो अकेले कानपुर में अब तक 15 अपराधियों का हाफ एनकाउंटर किया जा चुका है । वहीं पुलिस फाइल में नाम दर्ज करा चुके बड़े से बड़े गैंगस्टर इस समय पुलिस से खोफ खाएं हुए है । जो किसी भी घटना को अंजाम देने से पहले घर से बाहर अपने कदम तक रखने में सोच रहे है ।  


धड़ाधड़ एनकाउंटर

वहीं इससे पहले भी पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बीते 27 नवंबर को महाराजपुर पुलिस द्वारा हाफ एनकाउंटर किया जा रहा है । देर शाम शातिर अपराधी पंकज पासी को कानपुर के रुमा इलाके में मुठभेड़ के बाद गिरफ्ताक किया गया है । इस दौरान बताया गया कि पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली जा लगी जिससे वह घायल हो गया । घायल बदमाश को पुलिस नें मौके से गिरफ्तार कर काशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती करवा दिया था । 

गिरफ्त में आया हिस्ट्रीशीटर

बता दे कि पुलिस ने तीन दिन पहले जेल से बाहर आए हिस्ट्रीशीटर सनी उल्ला को लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया और लूट के मनसूबों पर पानी फैर दिया । बताया गया है कि पुलिस नें मुखबिरों से सूचना पाकर बदमाश को मुठभेड़ द्वारा 22 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया है । बदमाश ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरु कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी बदमाश पर फायरिंग की और इसी बीच पुलिस की गोली बदमाश के पैर में जा लगी । गिरफ्तार बदमाश किदवई नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर बताया गया । पुलिस के मुताबिक उसपर किदवई नगर, नौबस्ता और बर्रा में उसके खिलाफ 13 के आस-पास मामले दर्ज है । 

जारी है पुलिस के एनकाउंटर

पुलिस और बदमाशों के बीच अब-तक 15 एनकाउंटर सामने देखे गए है जिसमें ज्यादातर बदमाश इनामी बताए जा रहे है । फिलहाल पुलिस इन गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में लगी है  । साथ ही अपने द्वारा चलाए गए अभियान को जारी रखे हुए है जिससे अन्य फरार बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाए । 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment