Khaki Connection

यूपी-100 ‘जियो स्मार्ट इण्डिया-2019’ अवार्ड से सम्मानित

यूपी-100  ‘जियो स्मार्ट इण्डिया-2019’ अवार्ड से सम्मानित

उत्तर प्रदेश पुलिस की आकस्मिक सेवा ‘यूपी-100 ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित इंडिया जियो स्पेशियल एक्सलेन्स अवार्ड समारोह में एक्सिलेन्स अवार्ड फार पब्लिक सेफ्टी श्रेणी के तहत यूपी-100 को जियो स्मार्ट इण्डिया-2019 अवार्ड प्रदान किया गया।

OTHER VIDEO :

जानिए पूरी खबर

गौरतलब है कि एक और उपलब्धि हासिल करते हुई यूपी पुलिस की आकस्मिक सेवा यूपी-100 को सोमवार को नई दिल्ली में एक्सलेन्स अवार्ड फार पब्लिक सेफ्टी से नवाजा गया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के हाथों ये अवार्ड प्राप्त किया। 

OTHER VIDEO :

जियो स्पेशियल मीडिया की ओर से दिया जाता है सम्मान

आपको बता दें कि ये अवार्ड नई दिल्ली स्थित संस्था जियो स्पेशियल मीडिया की ओर से दिया जाता है। इसमें उन संस्थाओं को सम्मानित किया जाता है जिन्होंने डिजिटल मैप, भौगोलिक संरचनाओं तथा मानव निर्मित भवनों आदि को अपनी कार्यप्रणाली में शामिल कर जनता को बेहतर एवं त्वरित सेवाएं प्रदान की है। 

OTHER VIDEO :

यूपी 100 में सभी गांवों, थानों व जिलों की डिजिटल बाउंड्री शामिल है

वहीं आपको बता दें कि यूपी 100 में प्रदेश के सभी गांवों, थानों व जिलों की डिजिटल बाउण्ड्री शामिल है तथा कॉलर की लोकेशन मैप पर स्वतः पता चल जाती है। इससे तत्काल आपालकालीन सहायता भेजने में आसानी होती है। यह पूरे देश में अपनी तरह की ऐसी पहली अनूठी पहल है

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment