Crime

पीएम के संसदीय छेत्र वाराणसी में हिस्ट्रीशीटर समेत दो लोगों की हत्या, एक की हालत नाजुक

पीएम के संसदीय छेत्र वाराणसी में हिस्ट्रीशीटर समेत दो लोगों की हत्या, एक की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुक्रवार को चौकाघाट इलाके में बदमाशों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. मरने वालों में एक ट्राली चालक है, जबकि दूसरे की पहचान हिस्ट्रीशीटर अभिषेक के रूप में हुई है, जो शिवपुर थाना क्षेत्र के हटिया का रहने वाला है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस वारदात की हर पहलुओं की जांच पड़ताल में जुटी है. अभिषेक के साथ बाइक पर सवार दीपक गंभीर रूप से घायल है, जिसका शहर के सिंह मेडिकल में इलाज चल रहा है.

व्हाट्सअप चैट में हथियारों की सौदेबाजी 

बदमाशों की बेखौफ फायरिंग का शिकार एक ठेला चालक भी हुआ, जिसकी मौत हो गई. पुलिस की अब तक की जांच में जो बात सामने आई है, वो चौंकाने वाली है. हिस्ट्रीशीटर अभिषेक के व्हाट्सअप चैट में हथियारों की सौदेबाजी और नारकोटिक्स खरीद फरोख्त की बात सामने आई है. पुलिस ने इस एंगल पर काम करते हुए तफ्तीश को आगे बढ़ाया है और इन धंधों से जुड़े कई बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस ने जरायम की दुनिया में हनी गिरोह के साथ शुरुआत की थी. खुद अभिषेक के खिलाफ गंभीर आपराधिक आरोपों में 10 मुकदमे दर्ज हैं. 9 अगस्त 2017 वाराणसी के खजुरी इलाके में भभुआ बिहार के गिट्टी-बालू व्यापारी मोहम्मद आसिफ अंसारी उर्फ पिंकू की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अपने दोस्त अधिवक्ता अभिषेक सिंह के घर ठहरे पिंकू के सिर, गर्दन और सीने पर करीब से चार गोली मारी गई थी. मौके से पुलिस ने तीन खोखे बरामद किए थे.

मृतक पर हो चुकी थी गैंगस्टर की कार्रवाई

घटना के बाद बदमाशों की गोली के शिकार हुए ठेला चालक बाल्मीकि गौतम के परिजनों और स्थानीय लोगों ने जाम लगा दिया. एडीजी बृजभूषण शर्मा ने बताया है कि नारकोटिक्स और हथियारों की सौदेबाजी से जुड़े तथ्य के आधार पर कई बदमाशों को हिरासत में लिया गया है. जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मृतक अभिषेक सिंह पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment