Crime

यूपी के बाँदा में ट्रिपल मर्डर, कांस्टेबल, मां और बहन की हत्या

यूपी के बाँदा में ट्रिपल मर्डर, कांस्टेबल, मां और बहन की हत्या

प्रदेश के बांदा में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है. शहर के चमरौड़ी चौराहे में देर रात धारदार हथियार से सिपाही, उसकी बहन और मां की हत्या कर दी गई. हत्या के पीछे पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है. मृतक सिपाही अभिषेक वर्मा प्रयागराज में तैनात था. बताया जाता है कि उसका चचेरे भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. अन्य की तलाश जारी है.

पुलिस कांस्टेबल और परिवार की निर्मम हत्या

प्रदेश पुलिस में तैनात कांस्टेबल अभिजीत वर्मा, मां रमावती और बहन निशा वर्मा की उसके ही चचेरे भाइयों ने हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक लगभग आधी रात को अभिजीत के परिवार के लोगों का उसके चचेरे भाई शिवपूजन और अन्य लोगों से 'जूठे चावल' फेंकने को लेकर कहासुनी होने लगी. इसी दौरान उसके चचेरे भाइयों ने अचानक लाठी, डंडों और धारदार हथियार से उन पर हमला कर निर्मम हत्या कर दी. इसके बाद वह मौके से फरार हो गए. जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारियों को मिली, तभी मौके पर आईजी के. सत्यनारायण, डीएम आनंद कुमार और एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा भारी पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की.

बहन को गाली देने पर हुआ था विवाद

चचेरे भाइयों के आपसी विवाद के दौरान बीच बचाव में घायल हुए मृतक कांस्टेबल अभिजीत के साथी दिलीप ने बताया कि अभिजीत के चचेरे भाइयों ने बीते शुक्रवार उसके घर की तरफ जूठा चावल फेंक दिया था. जिसको लेकर जब उसकी बहन ने मना किया तो उसके चचेरे भाई शिवपूजन ने उसकी बहन के साथ गाली-गलौज की थी. जिस पर अभिजीत को जब पता चला तो उसने डांटा और इस मामले की चौकी में भी शिकायत की. इसी बात की खुन्नस लिए आरोपियों ने अभिजीत और उसके परिवार पर हमला कर दिया और जब दिलीप बीच-बचाव के लिए आया तो हमलावरों ने उसे भी लाठी-डंडों से पीट दिया.

3 लोग हिरासत में

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के चमरौडी मोहल्ले में देर रात परिवार के चचेरे भाइयों में आपस में झगड़ा हो गया था. उसी में एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है. जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल, उसकी मां और बहन हैं. वहीं इस पूरे मामले में अभी 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही बाकी आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है. जानकारी यह मिली है कि खाने के बाद बचे चावल को फेंकने को लेकर इनका आपस में झगड़ा हो गया था. जिसको लेकर विवाद इतनी बढ़ा कि आरोपियों ने कांस्टेबल और परिवार की  हत्या कर दी.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment