Transfer

इन कप्तानों के हुए चौकानें वाले तबादले, जानिए क्यों

इन कप्तानों के हुए चौकानें वाले तबादले, जानिए क्यों

सोमवार देर शाम योगी सरकार ने एक बार फिर प्रदेश पुलिस महकमे में तबादला एक्सप्रेस दौड़ाई और 64 आईपीएस अधिकारियों को तबादला लेटर थमा दिया। गौरतलब है कि सरकार द्वारा बड़े स्तर पर किए गए तबादलों में कई जिलों के कर्मठ कप्तानों की कुर्सी भी छिन गई है जो बेहद ही चौंकाने वाली बात है।

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला

सोमवार को प्रदेश में योगी सरकार द्वारा चलाई गई तबादला एक्सप्रेस में गौतमबुद्धनगर के एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा को भी सवार कर दिया गया। गौरतलब है कि भाजपा सरकार बनने के साथ ही बारूद से खेल रहे अजय तबादले की रेस में मात खा गए। जानकारी के मुताबिक एसएसपी  लखनऊ से वापस लौट ही रहे थे कि रास्ते में शर्मा जी को गौतमबुद्धनगर की कुर्सी छिन जाने की खबर लगी। आपको बता दें कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अजयपाल शर्मा ने गौतमबुद्धनगर का चार्ज संभालते ही ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अपराधियों के छक्के छुड़ा रखे थे। उनके नाम भर से ही अपराधियों की सांसे हलक में अटक जाती थी। एसएसपी अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउंटरों को अंजाम देकर कई कुख्यातों को सलाखों के पीछे पहुंचाया वहीं  कई अवैध धंधों का खुलासा करने में भी कामयाबी पाई। अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए अभियान में एसएसपी अजय पाल शर्मा ने नोएडा में कई ऐसे फर्जी कॉल सेंटरों का भी भंडाफोड़ किया है जो विदेशी नागरिकों को बेवकूफ बनाकर ठगी का धंधा कर रहे थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बिना मजबूत कुर्सी के शर्मा जी अब क्या करते हैं ?

OTHER VIDEO :

इन अधिकारियों को यहां मिली नवीन तैनाती

वहीं गाजियाबाद के बाद प्रयागराज में दही जलेबी का आनंद ले रहे,कष्ण जी का वैभव एक बार फिर लौटा है। जानकारी के मुताबिक वैभव कृष्ण का तबादला कर अब गौतमबुद्धनगर की कमान सौंपी गई है। ऐसे में देखाना होगा कि वैभव कृष्ण की लीला से नोएडा कितना वैभवशाली हो पाता है। वहीं आपको बता दें कि सहारनपुर के बाद पहले सपा के राज में और अब भाजपा के राज में भी मथुरा का रिवीजन कर रहे बब्लू कुमार का भी तबादला हुआ है और उन्हे कान्हा की नगरी मथुरा से हटाकर  आज़मगढ़ की कमान सौंप दी गई है। वहीं आज़मगढ़ में तैनात मछली के शौकीन रविशंकर छवि अब मुरादाबाद PAC में मछली मारते नजर आएंगे। वहीं एक बार फिर फिल्ड में पैर जमाने आए हैं आकाश कुल्हारी । आकाश काफी समय से ट्रैकिंग , पर्वतारोहण, बाईक राइडिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। और अब उनके कंधों पर अलीगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं फ़र्ज़ी एनकाउंटर से खूब भद्द पिटवा चुके हाल में गाय प्रेमी बने अजय साहनी का गाय प्रेम भी काम नहीं आया है जानकारी के मुताबिक उनका ट्रांसफर लखनऊ की 35वीं वाहिनी PAC में कर दिया गया है। वहीं महाराज द्वारा पैरवी के बावजूद कई महीने श्रीहरिकोटा में वनवास काट रहे शलभ माथुर को आखिरकार डिमांड के अनुरूप 26वीं वाहिनी PAC गोरखपुर में पोस्टिंग मिल गई है। बहरहाल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस दौड़ा बड़ा फेरबदल तो कर दिया है अब देखना दिलचस्प होगा की योगी सरकारी की ये रणनीति कितना फायदे का सौदा साबित होती है। 

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment