Transfer

विधानसभा चुनावों से पहले फास्ट स्पीड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस... आगरा रेंज में हुए 64 निरीक्षकों के तबादले

विधानसभा चुनावों से पहले फास्ट स्पीड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस... आगरा रेंज में हुए 64 निरीक्षकों के तबादले

उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर चुनावी सरगर्मी के साथ विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कई जिलों के पुलिस विभाग में तबादला एक्सप्रेस भी इस समय पटरी पर अपनी फास्ट स्पीड के साथ दौड़ती हुई लगातार आगे बढ़ रही है। वहीं मेरठ और गाज़ियाबाद के बाद आगरा रेंज में भी तबादला एक्प्रेस दौड़ी. जिसमें 64 निरीक्षकों के गैर जनपदों में तबादले किए गए हैं। आगरा से 30 निरीक्षकों को मथुरा, मैनपुरी और फिरोजाबाद भेजा गया है। शुक्रवार रात को IG रेंज नवीन अरोरा ने तबादले की सूची जारी की।

3 साल से एक ही जगह जमें हुए थे निरीक्षक

दरअसल साल 2022 में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की और से निर्देश जारी किए गए। निर्देशों के मुताबिक 3 साल से 1 ही जिले में जमे राजपत्रित अधिकारियों के तबादले किए जाएंगें। DGP आफिस से 3 साल से 1 ही जिलों में तैनात इंस्पेक्टरों को भी शामिल कर लिया गया। रेंज से 64 निरीक्षकों के तबादले किए गए है। आगरा से सबसे ज्यादा 30 निरीक्षक हटे, जबकि हाल ही की बात कि जाए तो 15 निरीक्षक जिले में तबादले के बाद आए। IG ने जानकारी देते हुए बताया कि डीजी कार्यालय के निर्देश पर स्थापना बोर्ड की बैठक के बाद निरीक्षकों के तबादले किए गए हैं।

यहां जाने कौन हुआ इधर से उधर

आगरा से मैनपुरी जाने वालों में शैलेंद्र कुमार शर्मा, कमलेश सिंह, विनोद कुमार पायल, नरेंद्र कुमार, नरेंद्र शर्मा, विकास कुमार, कैलाश बाबू, कुशलपाल सिंह और सलीम खान हैं। फिरोजाबाद जाने वालों में बैजनाथ सिंह, विजय राम दीक्षित, उदयवीर मलिक ,राजेश कुमार पांडेय, बेगपाल सिंह, राजेश्वर प्रसाद त्यागी, प्रदीप कुमार पांडेय हैं। मथुरा जाने वालों में सुशील कुमार वर्मा, रोहताश सिंह, संजय कुमार त्यागी, गीता सिंह, अलका ठाकुर, शाह नजर अहमद, अजय कौशल, प्रदीप कुमार, दिनेश कुमार सिंह, अशोक कुमार, सुभाष चंद यादव, दिनेश कुमार, गौरव सब्बरवाल और राजकमल हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment