Officer Column

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद इस अधिकारी ने की एक सराहनीय पहल

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद इस अधिकारी ने की एक सराहनीय पहल

बॉलीवड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वे केवल 34 वर्ष के थे। इतनी कम उम्र में सुशांत द्वारा आत्महत्या करना हर किसी को हैरान परेशान कर रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि वे काफी समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। वैसे आपको बता दें कि सुशांत जैसे कितने ही लोग अवसादग्रस्त होकर मौत को गले लगा लेते हैं। उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में भी रोज कभी पारिवारिक तनाव तो कभी ड्यूटी के अधिक दबाव के कारण पुलिसकर्मियों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें आती रहती है।  ऐसे में आत्महत्या की बढ़ रही प्रवृति को लेकर यूपी के नोएडा में अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने पहल करते हुए आत्महत्या न करने के प्रति जागरुकता फैलाते हुए फेसबुक पर एक अपील की है।

अधिकारी ने ये लिखा

बता दें कि अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि, प्यारे दोस्तों, मेरे घर के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले हैं। घर सुरक्षित है। कॉफी या चाय मिनटों में मिल सकते हैं। और किचन का बेंच बेहद शांति पूर्ण और गैर-आलोचनात्मक स्थान है। कोई भी जो बात करना चाहता है उसका किसी भी समय स्वागत है। कभी भी अकेलेपन से मत पीड़ित हो। मेरे पास फ्रिज में खाना है। कॉफी और चाय अलमारी में हैं। सुनने के लिए कान है, रोने के लिए कंधा है और साझा करने के लिए प्रार्थनाएँ हैं। मैं हमेशा आपके लिए उपलब्ध हूं और आपका हमेशा बहुत स्वागत है।

बातचीत कर समस्या का हल ढूंढा जा सकता है

टेक्नॉलजी ने इस पुराने मूल्य को खो दिया है। फिर भी कोविड -19 की मुश्किल घड़ी के दौरान भी मैं वादा करता हूं कि हमेशा फोन, फेसबुक मैसेंजर, वाट्सएप पर उपलब्ध रहूंगा। मैं वादा करता हूं कि हमेशा सभी चीजों से ऊपर आपको प्राथमिकता दूंगा और आपसे बात करूंगा और हम बातचीत कर किसी भी समस्या का एक बेहतर हल निकाल सकते हैं। वे आगे लिखते हैं, दोस्तों, आप कृप्या कॉपी या री-पोस्ट कर सकते हैं। मैं ये प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहा हूं कि कोई हमेशा आपकी बात सुनने के लिए है। आप बिल्कुल भी अकेले नहीं है।
हम अब हम में से किसी को खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment