Others

छोटे नवाब की कलम बनी AK 47

छोटे नवाब की कलम बनी AK 47

उत्तर प्रदेश की जमीन पर दो भाइयों की जोड़ी ने इन दिनों बदमाशों की रातों की नींद उड़ा रखी है। शर्मा बर्दर्स के नाम से मशहूर ये जोड़ी अमां है ही जाबांज। कुछ  दिन पहले जिले में बड़े मियां आंधी की तरह आए और तूफान बनकर अपराधियों के हौंसले जमीनोंदोज कर गए।  बड़े मिया तो हैं ही लाजलाब लेकिन जनाब छोटे मियां को कमतर आंकने की भूल ना कर जाना । बड़े भाई की तरह फिलहाल छोटे भाई का भी दिन रात एक ही मकसद बना हुआ है कि बस जिले से अपराधियों को सफाया करना है। हां ये एनकाउंटर तो नहीं करते लेकिन अपनी कलम से बदमाशों का एनकाउंटर करने में जरा भी कोताही नहीं बरतते। ए-के 47 से भी तेज चलने वाली इऩकी कलम के हथियार से अब तक कितने ही अपराधी सलाखों के पीछे बिलबिलाते नजर आ रहे हैं। 

 

चाचा चौधरी से भी तेज

नीली आँखों वाले बिग ब्रदर जब तक जिले में रहे हर दिन बदमाशों के गढ़ पर कहर बनकर टूटे। इन साहब ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई कर खूंखार अपराधियों को जेल की रोटी तोड़ने पर मजबूर कर दिया। इस तेज-तर्रार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अफसर को देख बदमाशों की सांसे भी हलक से नीचे ना उतर पाई थी और फिर जिले का हर अपराधी यही कहता दिखा कि इस अफसर से हमे बचाओं ये तो हमारा काल बनकर आया है। जैसे ही पुलिसिया गाड़ी से खाकी वर्दी पहन बड़े शर्मा जी उतरते बदमाश उन्हे देखते ही अपने-अपने बिलों में छुप जाया करते। लेकिन बदमाशों के लिए जान बचाकर भाग जाना इतना आसान ना था क्योंकि दिमाग से चाचा चौधरी से भी तेज ये साहब तो कोई ना कोई तिकड़म बैठाकर बदमाश को उनके बिल से भी गिरेबान पकड़कर खींच लाने का माद्दा रखते हैं। इनकी इसी जाबांजी ने इन्हे जिले का सिंघम बना दिया। और जल्द ही ये आमजन के दिल के बेहद करीब हो गए। आज की तारीख में ये बड़े साहब बेशक इस जिले में ना होकर दूसरे जिले के अपराधियों का काल बने हुए हैं।  लेकिन हर दिल अजीज बडे मियां को जनता आज भी नहीं भूली इसका उदाहरण पिछले दिनों ही नजर आया जब बड़े मिया के जन्मदिन को जनता ने बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। खैर बड़े मियां की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। लेकिन जनाब छोटे मियां की तारीफ को भी शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है। 

 
महकमा जुदा लेकिन मकसद एक

गौर करने वाली बात है कि दोनो भाईयों का महकमा एक दूसरे से जुदा है लेकिन बावजूद इसके दोनो का मकसद एक ही है और वो है अपराधियों का खात्मा करना।  बड़े मिया की धांय-धांय से बदमाश खौफ खाते हैं तो छोटे नवाब की कलम की ताकत से बदमाश थर्र-थर्र कांपते हैं। बड़े मियां ने खाकी पहन दुश्मनों के गढ़ में सेंध लगाई तो छोटे नवाब अपनी कलम से आग उलग बदमाशों को खाक कर रहे हैं। फिलहाल छोटे शर्मा जी ने जिले में गैरकानूनी धंधा करने वालों की हालत पतली कर रखी है। तो वहीं अपने महकमें के मातहतों की खबर लेने से पीछे नहीं हट रहे आलम ये है कि छोटे से लेकर बड़े कर्मी तक साहब के खौफ के चलते पूरी शिद्दत और ईमानदारी से अपनी ड्यूटी बजा रहा है।  बताया जाता है कि छोटे शर्मा जी कहीं भी कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं करते । अब एक दिन का वाकया ही सुन लिजीए। छोटे नवाब यानी अमित पाल शर्मा अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे कि यकायक उनकी निगाह एक दुकान में रखी बोतल पर जा टिकी। वे गौर से बोतल को ही देखते रहे उन्हे लगा कि ये कैसा पीला-पीला पानी है। इस बाबत उन्होने ड्राइवर से भी पूछा कि ये पीला पानी कौन पीता है। तब ड्राइव ने कहा कि साहब ये पानी नहीं ये तो पेट्रोल है। साहब तो ये सुन हैरान ही रह गए पेट्रोल पानी की तरह बिक रहा है। बस फिर क्या था साहब के कानों में बात गई और उधर कार्रवाई हुई और कई लीटर अवैध तेल और पेट्रोल को पुलिस ने छापा मारकर कब्जे में ले लिया । 


छोटे मियां छुड़ाए अपराधियों के पसीने

छोटे साहब भी अपने बड़े ब्रदर्र की तरह जब से जिले में कदम रखा है तब से एक के बाद एक कार्रवाई कर अपराधियों के छक्के छुड़ा रखे हैं हाल में उन्होने पुलिस बल के साथ  रेड डालकर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया तो एक आरोपी को गिरफ्तार किया और एक अवैध पटाखा फैक्ट्री भी सीज कर दी । वहीं बुलड़ोजर लेकर अतिक्रमण करने वालो की भी अच्छी खबर ले डाली। बहरहाल पहले बड़े नवाब और अब छोटे मिया की कार्रवाई से जिले के अपराधियों के सर्द रातों में भी पसीने छूट रहे हैं कहना गलत नहीं होगा कि अपराधीयों के गढ़ का मौसम बदल कर रख दिया है इऩ शर्मा ब्रदर्स ने। जिले की जनता जहां इन भाइयों की तारीफ के कसीदें गढ़ती नहीं थकती तो  वहीं पहले बड़े शर्मा जी बदमाशों के गले की फांस बने थे और अब छोटे शर्मा जी के लिए भी जिले के अपराधी दुआ करते नजर आ रहे हैं कि इस साहब को भी जल्द से जल्द यहां से हटाओ इन्होने भी हमारी जिंदगी दोजख बना दी है। लेकिन वहीं पुलिस मुखिया थोड़ा सकून की सांस ले रहे हैं कि चलो एक जिले की सिरदर्दी तो खत्म हुई।   

OTHER VIDEO : 

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment