Crime

जिस पुलिसकर्मी के हाथों में सौंपी बेटी की सुरक्षा... वहीं बना बलात्कारी

जिस पुलिसकर्मी के हाथों में सौंपी बेटी की सुरक्षा... वहीं बना बलात्कारी

यूं तो देश की पुलिस को कानून व्यवस्था संभालने के साथ-साथ आम लोगों की सुरक्षा और मदद के लिए जाना जाता है। लेकिन वहीं कुछ पुलिसकर्मी ऐसे है जो महिलाओं व मासूम बच्चियों के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म जैसी वारदातो को लगातार बढ़ावा दे रही है। जिनकी गंदी हरकत की वजह से पूरे पुलिस विभाग पर दाग लग जाता है। बता दें कि महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोप लगा है जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी सब इंस्पेक्टर नक्सल विरोधी अभियान कार्यालय में कार्यरत है। इस घटना के बाद से नागपुर शहर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 

ये था पूरा मामला...

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर का नाम प्रदीप श्रीकृष्ण नीतवने है जिसकी उम्र 35 वर्ष है। सीताबर्डी पुलिस थाने के सीनियर इंस्पेक्टर अतुल सबनीस ने बताया कि पीड़िता नाबालिग है और वह नागपुर के सीताबर्डी इलाके में स्थित एक पीजी में रहती है। जानकारी के मुताबिक, लड़की और आरोपी आपस में एक दूसरे को जानते हैं। दोनों के बीच पारिवारिक संबंध है। पीड़िता के पिता प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और वह नागपुर के सावनेर इलाके के रहने वाले हैं। पीड़िता पढ़ाई के चलते घर से दूर रहती है, इसलिए परिवार वालों ने प्रदीप को उसकी देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी थी। पुलिस ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के दिन प्रदीप ने लड़की को फोन किया। उसे अपने साथ बाहर कहीं घूमने-फिरने के लिए पूछा तो लड़की तैयार हो गई। प्रदीप ने लड़की को पीजी से पिक किया। जान-पहचान होने की वजह से घर मालिक ने भी कोई सवाल नहीं उठाए। इसके बाद आरोपी प्रदीप लड़की को अमरावती जिले के चिखलदरा ले गया। वहां उसे शराब में बेहोशी की दवाई डालकर पिलाई फिर लड़की के साथ दुष्कर्म किया। साथ ही किसी को इस बारे में ना बताने की धमकी भी दी। 

परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला करवाया दर्ज 

वहीं लड़की के नागपुर लौटने के बाद पीड़िता ने पूरी घटना माता-पिता को बताई। परिजनों ने नागपुर सीताबर्डी पुलिस थाने में आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है। 

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment