Crime

अपहरणकर्ता ने बालक की हत्या कर शव को नाले में फेंका

अपहरणकर्ता ने बालक की हत्या कर शव को नाले में फेंका

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक बच्चे की अपहरण कर हत्या का मामला सामने आया है। जहां पर एक युवक 5 वर्षीय बच्चे को घर के बाहर से अपने साथ ले गया। बच्चे के परिजनों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होनें बच्चे को खोजने की कोशिश की। लेकिन वह कहीं भी नहीं मिला। अपहरणकर्ता ने बच्चे के परिजनों से फिरौती की मांग की।  लेकिन फिरौती ना मिलने पर अपरहणकर्ता ने बच्चे की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में की। सूचना के बाद पुलिस ने तलाशी शुरु की, तलाशी के दौरान पुलिस ने शव को नाले से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले में आरोपी अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक मामला शाहजहांपुर जिले के आरसी मिशन थाना क्षेत्र का है। जहां मिश्रीपुर निवासी आरिस उर्फ शानू का पांच वर्षीय बेटा जुबान घर के बाहर ही खेलता हुए गायब हो गया। जिसके बाद आरिफ को जानकारी मिली की उसका मौसेरा साला शाहनवाद उसके बेटे जुबान को अपने साथ ले गया है। जिसके बाद आरिफ ने पुलिस में अपने बेटे के अपहरण का मामाल दर्ज कराया। लेकिन जुबान का कोई पता नहीं लग पाया। देर रात तकरीबन 10 बजे अपहरणकर्ता शाहनवाज ने अपने पिता शब्बीर खां के मोबाइल पर फोन कर कहा कि जुबान के पिता से जाकर कर दे कि अगर अपने बेटे को सही सलामत चाहता है, तो 10 लाख रुपये की वयवस्था कर ले। इसके बाद अपहरणकर्ता शाहनवाज का पिता आरिफ के घर गया और सारे मामले की जानकारी दी। अपहरणकर्ता के पिता शब्बीर ने बताया कि उसके बेटे ने कल रात और सुबह लगभग 6 बजे उसको फोन करके बताया कि जुबान के पिता से 50 हजार रुपये लेकर उसकी बीबी आफरीजा को पहुंचा दो। बाकी के 10 लाख रुपये सदर बाजार के शान्तिपुरम कॉलोनी गदियाना निवासी हशमत उल्ला के घर पर पहुंचा दो। मुख्य बात तो यह रही कि अपहरणकर्ता के पिता शब्बीर ने अपने बेटे का साथ न देकर मृतक के परिजनों का साथ दिया। पीडित आरिफ ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। लेकिन फिरौती की रकम ना मिलने के कारण अपहरणकर्ता ने मासूम जुबान को जान से मारकर उसकी लाश को नाले में फैंक दिया। पुलिस ने तलाशी करते हुए बच्चे के शव को नाले से बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने मामला किया दर्ज

एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी के मुताबिक मामले में शामिल आरोपी खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले में जांच पड़ताल कर अन्य लोगों की भी तलाशी की जा रही है। पुलिस ने अपहरणकर्ता की निशानदेही पर शव को नाले से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

पहले की 50 हजार की मांग फिर मांगे 10 लाख 

इस मामले में अपहरणकर्ता ने बच्चे के परिजनों से पहले 50 हजार रुपये की फिरौती की मांग की। मासूम बालक के पिता आरिस ने जैसे-तैसे 50 हजार रुपये की व्यवस्था कर उसकी पत्नी को देने पहुंचे। लेकिन इसके बाद अपहरणकर्ता ने फिर से फोन मिलाकर उससे 10 लाख की मांग की। परेशान बालक का पिता पचास हजार रुपये जेब मे डालकर पूरी रात अपहरणकर्ता के घर के चक्कर काटता रहा। लेकिन शाहनवाज का दिल नही पसीजा और उसने अंत मे मासूम बच्चे की हत्या कर शव को बोरे में भरकर नाले में फेंक दिया। 

संवाददाता

Shanu singh

Police Media News

Leave a comment