Khaki Connection

बिजली चोरी के आरोप में पकड़ा गया सिपाही तो दी गालियां

बिजली चोरी के आरोप में पकड़ा गया सिपाही तो दी गालियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह वर्दीवालों को शालीन बने रहने की हिदायत देते नहीं थक रहे है। पुलिसकर्मियों को अच्छा आचरण करने की नसीहते दी जा रही है। इसके चलते सिपाहियो को बकायदा 12 दिवसीय़ रिफ्रेशर ट्रेनिंग भी दी गई लेकिन मजाल है कि पुलिसकर्मी सुधर जाए। लगातार अपनी कार्यशैली की वजह से ये वर्दीवाले महकमे को शर्मिंदा करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला बीकेटी थाना क्षेत्र का है बताया जा रहा है कि यहां एक पुलिसकर्मी कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहा था। और जब बिजली विभाग ने पुलिसकर्मी की बिजली चोरी पर कार्रवाई की तो वर्दी के नशे में ये सिपाही बिजलीवालों से बदसलूकी पर उतर आया.

जानिए पूरा मामला

दूसरों को चोरी करने के एवज में सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले यूपी पुलिसकर्मी ही अब बिजली चोरी कर रहे हैं। जी हां पुलिसवाले द्वारा बिजली चोरी का मामला बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एक पुलिसकर्मी कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहा था।, शुक्रवार को अवर अभियंता दिवाकर यादव के निर्देश के अनुसार लाइनमैन मामपुर बाना राजवीर यादव, संविदाकर्मी मनोज कुमार, संविदाकर्मी प्रवीन कुमार, संविदाकर्मी प्रदीप यादव टीम के साथ बरगदी के आसपास के क्षेत्र में विद्युत चोरी के संबंध में दबिश दे रहे थे। बिजली विभाग टीम ने भूखंड संख्या 14 बी, गाटा संख्या-69 बरगदी मगठ को चेक किया । वहीं विद्युत विभाग के 250 केवीए परिणामित्र से निकलने वाली लो टेंशन लाइन पर कटिया डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। और फिर बिजली विभाग ने काले रंग की केबल काटकर कब्जे में लेकर नमूना मुहर लगाकर सील कर दी गई। इसकी भनक पुलिसकर्मी वीरेंद्र को लगी तो वह मामपुर बाना विद्युत केंद्र पर पहुंचा और वहां जाकर बिजली कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करने लगा.

चोरी ऊपर से सीनाजोरी

यूपी पुलिस का सिपाही एक तो कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहा था लेकिन जब बिजलीविभाग ने उसकी ये चोरी पकड़ ली तो इस बात से बौखलाया सिविल ड्रेस में सिपाही पॉवर हॉउस पहुँच गया और बिजलीकर्मियों को गंदी-गंदी गालियां देने लगा।इतना ही नहीं सिपाही ने फर्जी केस में फंसाकर बिजलीकर्मियों को जेल भेजने और जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

पुलिस नहीं कर रही सिपाही के खिलाफ कार्रवाई

बिजलीकर्मियों ने इसकी तहरीर बीकेटी थाने पर दी है। हालांकि मामला विभाग के पुलिसकर्मी से जुड़ा होने के कारण पुलिस कार्रवाई करने से कतरा रही थी। थाना प्रभारी ने कहा है कि जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में अवर अभियंता दिवाकर यादव ने बताया कि उनका विद्युत उपयोग से संबंधित कृत्य धारा-135 भा.वि.अधि. 2003 के अंतर्गत अपराध है। इसलिए आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment