Khaki Connection

पुलिस की नाक के नीचे थाने में खड़े वाहनो के पार्ट्स हो रहे चोरी

पुलिस की नाक के नीचे थाने में खड़े वाहनो के पार्ट्स हो रहे चोरी

बिहार राज्य के कैमूर में पुलिस की मौजूदगी में ही  थाने से चोरी हो रही है। जानकारी के मुताबिक चोर पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए थानों में पकड़ी गई गाड़ियों के पार्ट्स चोरी कर रहे है। गौर करने वाली बात ये है कि ये एक थाने की बात नहीं है, बल्कि जिले के ज्यादातर थानों में चोर पुलिस की नाक के नीचे गाडियों के पार्ट्स चुरा रहे हैं। बहरहाल इस मामले में भभुआ कोर्ट के वकील बिरेंद्र सिंह ने सवाल खड़े किए हैं कि थाने में पुलिस की मौजूदगी में वाहनों के पार्ट्स आखिर कैसे चोरी हो रहे हैं

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक बिहार के कैमूर जिले में कुल पंद्रह थाने हैं जिनमे कुल मिलाकर पकड़े गए दो से ढाई हजार वाहन खड़े हुए हैं। गौरततलब है कि कई साल गुजर गए हैं लेकिन इन वाहनों की टोह न जिला प्रशासन ने ली और न ही पुलिस प्रशासन द्वारा नीलामी प्रक्रिया की गई। नतीजन ये वाहन थानों में खड़े-खड़े कंडम हो चुके हैं। कई वाहनों में तो झाड़ियां उग आई हैं तो कई वाहनों के पार्ट्स चोरी हो चुके हैं। वहीं इस मामले अब भभुआ कोर्ट के वकील बिरेंद्र सिंह ने पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि आखिर पुलिस की मौजूदगी में थानों से वाहनों के पार्ट्स चोरी कैसे हो जाते हैं?

नीलामी के लिए दे दिए गए हैं आदेश-एसपी

वहीं कैमूर एसपी दिल नवाज अहम्मद को जिला संभाले हुए मात्र दो दिन हुए हैं।  लेकिन जिले में उनकी दहशत साफ नजर आ रही है। आपको बता दें कि इस मामले में एसपी दिल नवाज अहमद का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही सभी थाने को कंडम वाहनों की जल्द नीलामी कराने के आदेश दे दिए गए हैं.

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment