Khaki Connection

ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर SP ने दरोगा सहित 8 होमगार्ड जवानों को किया निलंबित

ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर SP ने दरोगा सहित 8 होमगार्ड जवानों को किया निलंबित

बिहार के कैमूर में  पुलिस कप्तान दिलनवाज अहमद ने शराब चेकिंग मामले में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए एक एएसआई सहित 8 होमगार्ड के जवान को निलंबित कर दिया है। वहीं एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

शराब की चेकिंग के लिए लगाई गई थी ड्यूटी

बता दें कि यूपी- बिहार स्थित दुर्गावती के ककरैत घाट बॉर्डर पर शराब की विशेष चेकिंग के लिए एएसआई संजीव कुमार सिंह सहित आठ होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी पर तैनात किया गया था। वहीं एसपी ने सत्यापन के लिए दुर्गावती थानाध्यक्ष संजय कुमार को मौके पर भेजा था। वहीं थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर पुलिस कप्तान को सूचना दी कि चार होमगार्ड के जवान बिना सूचना के ड्यूटी से नदारद हैं। एसपी को जैसे ही मामले की जानकारी मिली उन्होंने ड्यूटी से गायब एवं कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एएसआई सहित आठ होमगार्ड के जवानों को सस्पेंड कर दिया.

लापरवाही बरतने पर किए गए सस्पेंड- एसपी

वहीं एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि एएसआई समेत आठ होमगार्ड के जवानों को शराब की जांच के लिए कक्रैत बॉर्डर पर तैनात किया गया था। जांच में यह खुलासा हुआ कि बिना किसी सूचना के सभी फरार हैं।  एसपी ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने पर एएसआई संजीव कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं चार होमगार्ड के  जवानों को 6 माह के लिए ड्यूटी से वंचित किया गया है। इसके अलावा अन्य चार होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी से वंचित करते हुए वाहिनी में भेज दिया गया है।

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment