Smart Policing

एक ट्वीट पर जेल पहुंचे शाहबाज और वासिक, महिला पत्रकार बोली- Thank You UP Police

एक ट्वीट पर जेल पहुंचे शाहबाज और वासिक, महिला पत्रकार बोली- Thank You UP Police

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक महिला पत्रकार का पीछा करने वाले शोहदों को पुलिस ने कुछ ही घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। महिला पत्रकार ने दोनों शोहदों की तस्वीर और एक वीडियो ट्वीट कर मेरठ पुलिस से मदद मांगी थी। सहारा न्यूज नेटवर्क की पत्रकार चारुल शर्मा के इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए मेरठ पुलिस ने कुछ ही घंटों के भीतर दोनों शोहदों का धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए शोहदों की पहचान शाहबाज और मोहम्मद वासिक के रूप में की गई है।

क्या आप इन लोगों का पता लगा सकते हैं

दरअसल, पूरा मामला 10 जनवरी का है। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों शोहदे शाहबाज और मोम्मद वासिक महिला पत्रकार चारुल शर्मा का स्कूटी से पीछा कर रहे थे। ऐसे में महिला पत्रकार ने दोनों की तस्वीर और वीडियो ट्वीट करते हुए मेरठ पुलिस से मदद मांगी। महिला पत्रकार ने ट्वीट कर लिखा कि डियर मेरठ पुलिस क्या आप इन लोगों का पता लगा सकते हैं, जो लगातार हापुड़ से नाई सरक तक मेरा पीछा करते हुए छेड़छाड़ कर रहे। मैं उनके वाहन का नंबर नोट नहीं कर सकी क्योंकि उसपर नंबर प्लेट नहीं थी। महिला पत्रकार के इस ट्वीट के बाद हरकत में आई पुलिस ने कुछ ही घंटों के भीतर दोनों शोहदों शाहबाज और मोहम्मद वासिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि उपरोक्त प्रकरण के संबंध में मेरठ पुलिस के दवारा तुरंत सक्रिय होकर तत्परता से कार्रवाई करते हुए नंबर प्लेट स्कूटी पर नहीं था, बावजूद इसके चेहर के आधार पर पहचान सुनिश्चित कर अभियुक्त शाहबाज पुत्र मेहराजुद्दीन निवासी दरियागंज प्रहलाद नगर थाना कोतवाली मेरठ हाल निवासी जैदी सोसायटी थाना नौचंदी मेरठ और वासिक पुत्र कदीर निवासी दरियागंज प्रहलाद नगर थाना कोतवाली मेरठ को गिरफ्तार किया गया।

महिला पत्रकार ने चैन की ली सांस 

पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में संबंधित स्कूटी ज्यूपिटर नंबर UP15 CM9217 को भी बरामद किया जा चुका है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के इस ट्वीट के बाद महिला पत्रकार ने चैन की सांस ली। साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए मेरठ पुलिस और यूपी पुलिस की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने लिखा कि हर लड़की तब तक सुरक्षित है जब तक हमारे पास आपकी जैसी टीमें हैं।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment