Smart Policing

सहारनपुर पुलिस ने 126 मुकदमों में 423 को बनाया गैंगस्टर

सहारनपुर पुलिस ने 126 मुकदमों में 423 को बनाया गैंगस्टर

आगामी चुनावों से पहले ही पुलिस महानिदेशक ने सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने के लिए जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी किए है। इसी कड़ी में सहारनपुर पुलिस ने आगामी चुनावों से पहले ही जिले के अपराधियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। इसके लिए पुलिस ने एक साल के भीतर 126 गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमें में 423 आरोपियों को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया गया है। इसी कड़ी में 758 आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही 182 अपराधियों को जिलाबदर किया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने इनकी सुरक्षा के लिए कमर कस ली है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने भी अपराधियों पर हुई अभी तक की कार्रवाई की रिपोर्ट कई जिलो से तलब की। इसी कड़ी में सहारपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़े मामलों में वांछित चल रहे आरोपियों की एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में साल 2018 से 2019 के अतंर्गत पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। इसके अंतर्गत जिले में बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरु कर दी है। इस दौरान पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत 126 मुकदमें दर्ज किए गए। जिसके अंतर्गत पुलिस ने 423 बदमाशों को इसके अंतर्गत गैंगस्टर पाया गया है। इसके साथ-साथ पुलिस ने 758 बदमाशों को गुंडा एक्ट के तहत संलिप्त किया गया है। 1666 बदमाशों के खिलाफ 110 जी की कार्रवाई की गई है। वहीं आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में पुलिस ने 182 बदमाशों को जिलाबदर करने की भी जानकारी दी गई है। साथ ही 19 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। 

एक साल में शराब तस्करी के 1312 मुकदमे दर्ज

जानकारी के मुताबिक आयोग को भेजी रिपोर्ट में एक साल में शराब तस्करी के 1312 दर्ज मुकदमों की जानकारी भी दी गई है। जिसमें पुलिस ने 1546 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। इस दौरान पुलिस ने लाखों की शराब के साथ कई तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब तस्करी के 7 मुकदमें दर्ज किए है जिसमें से 22 बदमाशों को निरुद्ध किया गया था।

एसएसपी ने कहा...... 

सहारनपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी का कहना है कि अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। साथ ही शराब तस्करी में संलिप्त तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment