Encounter

सहारनपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गौकशी के 6 आरोपी चड़े पुलिस के हत्थे

सहारनपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गौकशी के 6 आरोपी चड़े पुलिस के हत्थे

उत्तर प्रदेश में गौकशी के खिलाफ जहां राजधानी लखनऊ में सख्त नियम बनाए तो वहीं इन नियमों को लागू करने में सहारनपुर पुलिस ने किसी प्रकार की कमी नहीं की साथ ही साथ जिले भर में इन बनाए गए कानून को बखुबी से निभाया। इस दौरान नियमों का अपनाते हुए सहारनपुर पुलिस ने कई ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जिन्हानें कानून को ताक पर रखकर गौ हत्याओं का अंजाम दिया। इस कड़ी में सहारनपुर पुलिस ने बीती देर रात गश्त के दौरान गौकशी करने वालो के साथ मुठभेड़ की। जिसमें पुलिस ने कई गौकशी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया। बता दें कि इनमें महिलाओं भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। 

OTHER VIDEO :

जानिए क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामाला सहारनपुर का है जहां पर पुलिस ने गौकशी करने वालों के खिलाफ एक अभियान चला रखा है। बता दें कि सहारनपुर पुलिस काफी समय से सतर्क है। वहीं इसी कड़ी में मामला सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के गांव सांगाठेडा का है। जहां पर पुलिस रात्री गश्त पर निकली थी। इसी दौरान पुलिस की टीम को मुखबिरों से सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी शुरु की। इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर गौकशी करने वाले कई आरोपियों को आता देखा। पुलिस उन्हें रुकने का इशारा किया। पुलिस की टीम को देख सभी आरोपियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर फायरिंग की। इस दौरान कुछ आरोपी पुलिस को देखकर मौके से भागने लगे। लेकिन पुलिस ने अपनी सुझबुझ दिखाते हुए सभी आरोपियों की घेराबंदी कर ली। जिसके बाद पुलिस की टीम ने गौकशी करने वाले आरोपीयों को दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हुए आरोपियों में 2 महिलायें भी शामिल हैं। इनकी पहचान वाहिद, इमरान, रिजवान, मोहसिन के साथ महिलायें इरशाना और फरजाना हैं।

OTHER VIDEO :

आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस 

पुलिस ने गिरफ्तार गौ हत्यारों के पास से पशु की खाल , सिर और पैर के साथ 150 किलो गौ मांस , तीन मोटरसाइकिल और तमंचा, कुल्हाड़ी, छुरी, गंडासा, सुंबी, लकड़ी के गुटके, कम्प्यूटर तराजू और ज़िंदा कारतूस भी बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। सहारनपुर पुलिस ने इन गौकशों को गोलियों की बौछार के बीच गिरफ्तार कर तारीफ बटोर ली है। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि सहारनपुर पुलिस की कमान एसएसपी दिनेश कुमार पी के हाथो में आने के बाद से वहां कई अवैध बंगलादेशियों के साथ गौ हत्यारों और कई खनन आदि के कार्यों में लिप्त अवैध लोगों पर कार्रवाई की गई। जिसके बाद से लोग सहारनपुर पुलिस की तारीफ कर रहे है।  

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment