Smart Policing

जहरीली शराब मामले में STF की टीम ने 50 हजार के इनामी को किया गिरफ्तार

जहरीली शराब मामले में STF की टीम ने 50 हजार के इनामी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बहुचर्चीत जहरीली शराब कांड मामले में एसटीएफ की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि इस मामले में वांछित पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के भाई को एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। घटना के बाद से ही पुलिस इसकी तलाशी को लेकर लगातार दबिश दे रही थी। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में लगी है।  

कैसे की गई गिरफ्तारी      

जानकारी के मुताबिक कानपुर देहात के जहरीली शराब कांड में एसटीएफ की टीम ने मुखबिरों से सूचना पाकर फरार रामवीर सिंह उर्फ मामा को औरैया से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इस मामले में पहले से ही पूर्व सुंदरी सीमा परिहार वांछित है। गिरफ्तार रामवीर पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। इस मामले में 16 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस घटना के बाद से ही रामवीर को तलाश रही थी।    

क्या था पूरा मामला 

बता दें कि कानपुर में बीते साल जहरीली शराब का मामला सामने आया था। जिसमें 30 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में सीमा परिहार को आरोपी घोषित किया था। साथ ही सीमा के भांजे छोटे राजा को मुख्य आरोपी बताया। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने छोटे राजा के दो साथियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी। आरोपी सीमा का भाई इस मामले के बाद से ही पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा था। मामले की जांच में पूर्व मंत्री रामस्वरूप सिंह गौर के नाती और बेटे समेत 18 लोगों को आरोपी बनाया गया था।  

पुलिस लगी है पूछताछ में

जानकारी के मुताबिक कानपुर के जहरीली शराब मामले में पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी रामवीर सिंह उर्फ मामा से पूछताछ शुरु कर दी है। पुलिस ने इस मामले में पूर्व मंत्री के नाती और बेटे समेत 13 लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment