Smart Policing

सादे कपड़े पहन SSP ने अवैध बालू मंडी पर की सर्जीकल स्ट्राइक, पकड़े गए 1 दर्जन बालू से भरे ट्रक

सादे कपड़े पहन SSP ने अवैध बालू मंडी पर की सर्जीकल स्ट्राइक, पकड़े गए 1 दर्जन बालू से भरे ट्रक

उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में गुरुवार सुबह एसएसपी अमित पाठक ने अवैध बालू मंडी पर सर्जीकल स्ट्राइक कर दी। जिस वक्त एसएसपी सादी वर्दी में फतेहाबाद रोड स्थित तोरा चौकी के पास अवैध खनन कर लाई गई रेत की मंडी पर छापेमारी करने पहुंचे उस वक्त वहां तमाम ट्रक और ट्रैक्‍टर ट्रॉलियां बालू से लदीं खड़ी थीं। इस अवैध बालू खनन की मंडी में खरीदार भी कतार से जुटे हुए थे। वहीं अचानक सादा कपड़ों में पहुंची पुलिस को देख मंडी में भी अफरा-तफरी मच गई कई लोग तो गाडि़यों को छोड़कर ही भाग खड़े हुए। 

जानिए पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक गुरूवार सुबह करीब 9 एसएसपी अमित पाठक बिना किसी लाव लश्‍कर के और बिना कोई बत्‍ती और साइरन वाली गाड़ी लिए, शार्टस और टी-शर्ट पहने चीता मोबाइल बाइक को चलाते हुए फतेहाबाद रोड पर स्थित तोरा चौकी पर जा पहुंचे। इधर चौकी पर मौजूद स्‍टाफ ,कप्तान साहब के यूं अचानक आने और उनके नए रूप को देख भौंचक्का रह गया। वहीं एसएसपी ने यहां बिना एक पल गंवाए पुलिसकर्मियों को साथ लिया और अवैध बालू मंडी पर धावा बोल दिया। ये कार्रवाई इतनी तेजी से हुई कि खबर लीक करने वाले भी सोते रह गए। 

पुलिस की अचनाक हुई कार्रवाई से मंडी में मचा हड़कंप

वही एसएसपी के साथ अवैध बालू खनन मंडी पहुंचे वे सिपाही जो सुविधा शुल्‍क लेकर यहां बालू लेकर आने वाली गाडि़यों को हरी झंडी देते थे, वे ही मजबूरन डंडा थामे अवैध खनन वालों के डपट रहे थे। वहीं पुलिस की इस अचानक कार्रवाई से मंडी में हड़कंप मच गया। जिसको जहां मौका मिला, भाग निकला। कई बालू तस्‍कर तो गाडियां छोड़ भागे।

एक दर्जन बालू से भरे ट्रक पकड़े गए

आपको बता दें कि इस सर्जिकल स्ट्राइक क दौरान पुलिस ने मंडी से एक दर्जन बालू से भरे ट्रक पकड़े । फिलहाल पुलिस ने सभी ट्रकों को कब्जे में ले लिया है। वहीं  आरटीओ, खनन विभाग, वाणिज्‍य कर विभाग को भी पड़ताल में लगाया गया है।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment