Smart Policing

SSP कलानिधि नैथानी की अनोखी पहल अब

SSP कलानिधि नैथानी की अनोखी पहल अब

राजधानी लखनऊ के एसएसपी कलानीधि नैथानी लगातार यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के मद्देनजर प्रयासरत है। अपनी इसी कोशिश के तहत एसएसपी एक और अनोखी पहल की शुरूआत की है जिसके तहत अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के बिना किसी चिक-चिक और झिग-झिग के चालान काट दिए जाएंगें। 

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला

पुलिस कप्तान कलानिधी नैथानी राजधानी लखनऊ में लगातार यातायात व्यवस्था को सुगम और सुदृढ बनाने की कोशिश कर रहे है। कभी वे खुद राजधानी की सड़कों पर उतरकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की नकेल कसते नजर आते हैं तो कभी सड़कों पर अवैध अतिक्रमण हटाते नजर आते हैं। और अब इसी कड़ी के तहत एसएपी ने एक अनोखी पहल की शुरूआत की है। जिसके तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नो चिक-चिक, नो झिग-झिग ओनली साइलेंट चालान के तहत चालान की कार्रवाई की जाएगी।

OTHER VIDEO :

मोबाइल फोन से ही चालान काटते नजर आएंगें यातायात पुलिसकर्मी

दरअसल एसएसपी द्वारा शुरू की गई अनोखी पहल के तहत पुलिसकर्मी या यातायात पुलिसकर्मी अब किसी विवाद में पड़े बिना यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के मोबाइल फोन से ही चालान की काटते नजर आएंगे। आपको बता दें कि नॉन कांटेक्ट चालान की कार्रवाई करने हेतु  पुलिस / यातायात कर्मियों को 195 स्मार्ट फोन दिए गए हैं । इस दौरान सभी पुलिस या यातायात पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान बॉडी वार्न कैमरे से लैस होकर ड्यूटी करेंगे। वहीं आपको बता दें कि इस नई पहल के तहत चालान की जानकारी डाक के माध्यम से वाहन स्वामी को भेजी जा रही हैं। जिन वाहन स्वामियों के कांटेक्ट नंबर आर0टी0ओ0 कार्यालय में रजिस्टर्ड है उनको चालान की जानकारी उनके मोबाइल फोन पर भी मैसेज द्वारा दी जा रही है ।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment