Others

सीएम के निर्देश के बाद जहरीली शराब कांड की जांच के लिए एसआईटी गठित

सीएम के निर्देश के बाद जहरीली शराब कांड की जांच के लिए एसआईटी गठित

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्यों में जहरीली शराब 112 लोगों की जिंदगी को लील गई। वहीं आपको बता दें कि इस जहरीली शराब कांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का निर्देश दिया था। जिसके बाद सीएम के निर्देशानुसार एडीजी रेलवे संजय सिंघल के नेतृत्व में शराब कांड की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन कर दिया गया है। 

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर के गावों में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद दोषियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद यूपी पुलिस ने अब तक 215 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं इस मामले में सीएम के निर्देश के बाद 
एडीजी रेलवे संजय सिंघल के नेतृत्व में शराब कांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं इस बीच सहारनपुर व कुशीनगर में जहरीली शराब से पीने से हुई मौत के मामले में रविवार को दो पुलिस उपाधीक्षकों को निलंबित कर दिया। इसमें सहारनपुर जिले में सीओ देवबंद के पद पर तैनात सिद्धार्थ और कुशीनगर जिले में सीओ तमकुहीराज के पद पर तैनात रामकृष्ण तिवारी शामिल हैं।

OTHER VIDEO :

एसआईटी शराब कांड मामले की जांच कर सौंपेगी विस्तृत रिपोर्ट

वहीं प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने बताया कि एसआईटी को कुशीनगर व सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले प्रमुख सचिव गृह की ओर से रविवार को दो अलग-अलग आदेश जारी किए गए जिसमें दोनों सीओ राजकीय कत्तर्व्यपालन के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता व शिथिल पर्यवेक्षण के लिए प्रथमदृष्ट्या दोषी पाए गए हैं।

OTHER VIDEO :

अब तक 297 मामले दर्ज

वहीं आपको बता दें कि पुलिस ने जहरीली शराब कांड में अब तक 297 मामले दर्ज किए हैं। तमाम अफसरों के निलंबन के बाद रविवार को 46 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। गौरतलब है कि जहरीली शराब पीने की वजह से सहारनपुर में 52, मेरठ में 18 और कुशीनगर में 10 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। वहीं, उत्तराखंड के रुड़की और हरिद्वार में 32 लोगों की मौत हुई है।

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment