Smart Policing

सुंदर भाटी के भतीजे पर लगी रासुका

सुंदर भाटी के भतीजे पर लगी रासुका

सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय में बुधवार को प्रेस कॉंफ्रेस कर जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी पर रासुका लगाने की जानकारी दी। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले में कई दूसरे अपराधियों पर भी रासुका लगाने के संकेत दिए।

जानिए पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी पर रासुका लगा दी गई है। और इसकी जानकारी खुद जिलाधिकारी बीएऩ सिंह और एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने प्रेसकॉंफ्रेंस में दी है। यहां आपको बता दें कि अरुण यादव से सुपारी लेकर अनिल भाटी ने 15 नवंबर को शूटरों के जरिये भाजपा नेता शिव कुमार यादव, बलीनाथ और रहीसपाल को गोलियों से भूनवाकर हत्या करवा दी थी। इस मामले में अनिल भाटी सहित शूटर नरेश तेवतिया, रावण, अनिरुद्ध भारद्वाज, अमर फौजी उर्फ राजकुमार जेल में बंद हैं। फिलहाल, अनिल भाटी ही सुंदर भाटी गिरोह की कमान संभाले हुए है। ऐसे में पुलिस ने उस पर रासुका की कार्रवाई की गई है। 

जिले में डेढ़ साल में पांच लोगों पर लगी रासुका

आपको बता दें कि गौतमबुद्धनगर जिले में डेढ़ साल में पांच लोगों पर रासुका लग चुका है। इस दौरान जिलाधिकारी और एसएसपी ने साफ- साफ कह दिया कि अगर जिले की शांति व्यवस्था को कोई नुकसान पहुंचाएगा  तो उस  आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। कई अपराधी विभिन्न घटनाओं के कारण जेल में हैं जो जमानत लेकर बाहर आने का प्रयास कर रहे हैं। बाहर आकर ऐसे लोग दोबारा आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं, इसलिए इन्हें रोकने के लिए रासुका का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कॉल सेंटर से ठगी करने वालों पर भी रासुका की कार्रवाई 

जिलाधिकारी ने कहा कि फर्जी कॉल सेंटरों के जरिए देश और विदेशी नागिरकों को ठगने वालों पर भी रासुका की कार्रवाई की जाएगी । उन्होने कहा कि ये फर्जी कॉल सेंटर देश के विदेशों से संबंध बिगाड़ने वाली स्थितियां पैदा करते हैं इसलिए इन पर भी रासुका लगाया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनो नोएडा पुलिस ने अमेरिका सहित 12 देशों के लोगों को ठगने वाले नौ कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया था

प्रॉपर्टी के नाम पर ठगी करने वालों पर भी होगी रासुका की कार्रवाई

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि प्रॉपर्टी के नाम पर लोगों को ठगने का काम भी शांति भंग की बड़ी वजह बनता है। ऐसे अपराधियों को भी जिला प्रशासन सख्ती से रोकेगा। इसके लिए रासुका सहित अन्य कार्रवाई की जा रही है।

प्रदूषण फैलाने वालों की भी खैर नहीं

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदूषण के खतरे को भांपकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो चुका है। और अब भविष्य में प्रदूषण फैलाने वालों ने अपनी गतिविधियों पर अंकुश नहीं लगाया तो कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे लोगों पर केस चलेगा जिसमें जुर्माना और सजा का प्रावधान रहेगा।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment