Smart Policing

शामली में अगवा कर आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

शामली में अगवा कर आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में बेखौफ बदमाश लगातार बड़ी वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देते नजर आ रहे है। ताजा मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले का है, जहां कांधला पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शाहपुर गांव में एक आरटीआई कार्यकर्ता का शव बरामद किया गया। बताया गया है की वह 27 दिसंबर से ही लापता था। पुलिस के मुताबिक आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या कांधला निवासी प्रॉपर्टी डीलर और उसके साथी ने मिलकर की थी। वहीं 
सैफी के शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक कासिम सैफी (32) आरटीआई कार्यकर्ता था।  27 दिसंबर से वह मुरादाबाद स्थित अपने घर से लापता था।  जिस को लेकर परिजनों ने थाना पाकबड़ा में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से कांधला थाना क्षेत्र के गांव हुरमंजपुर निवासी विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जांच के बाद प्रॉपर्टी डीलर विकास चौधरी से पूछताछ की गई, जिसने आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया।

जानिए कैसे दिया वारदात को अंजाम 

पुलिस का कहना है की "विकास चौधरी 27 दिसंबर को कासिम सैफी को किस बहाने से अपने गांव लेकर गया था, जहां पर उसने अपने दोस्त कुलदीप की मदद से सैफी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद शव को ईख के खेत में फेंककर फरार हो गए।  इस अपराध को पुरानी दुश्मनी के चलते अंजाम दिया गया। पीड़ित के परिवार की शिकायत के आधार पर हमने जांच शुरू की थी।"

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment