Transfer

यूपी पुलिस विभाग में शुरू हो गई फेरबदल की तैयारी

यूपी पुलिस विभाग में शुरू हो गई फेरबदल की तैयारी

त्योहारों के बाद अब यूपी पुलिस महकमा एक बार फिर फेरबदल की प्रक्रिया से गुजरने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि कई जिलों के पुलिस कप्तान और ऊपरी रैंक के अधिकारियों में बदलाव किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों के पुलिस कप्तानों के कार्य क्षेत्रों में बदलाव की तैयारी की जा रही है। 
 

जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश पुलिस महकमा में एक बार फिर फेरबदल की तैयारी की जा रही है। डीजीपी मुख्यालय और गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के पुलिस कप्तानों के संबंध में शिकायतें हैं और कुछ को उनके अच्छे काम का इनाम दिया जाना है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले नए अधिकारियों को जिलों में भेजा जाए और वे क्षेत्र के तौर-तरीकों को भली-भांति समझ जाए। 

प्रमोशन पाने वाले कई पीपीएस अफसरों को तैनाती का इंतजार

गौर करने वाली बात है कि अभी तक त्योहारों की वजह से  तबादलों पर कोई फैसला नहीं हो पा रहा था वहीं, प्रमोशन पाए एक दर्जन से ज्यादा पुलिस अफसरों को भी नई तैनाती का इंतजार है। आपको बता दें कि लगभग तीन महीने पहले 23 पीपीएस अफसरों को प्रमोशन देकर आईपीएस बनाया गया था। और फिलहाल केवल सात लोगों  को ही तैनाती मिली है। बाकी अभी अपनी तैनाती का इंतजार कर रहे हैं।

35 से 40 पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसरों को दी जाएगी नई तैनाती

2013 बैच के भी कई ऐसे आईपीएस हैं जो अभी अपर पुलिस अधीक्षक के रूप में अलग-अलग जिलों में कार्य कर रहे हैं। ऐसे में इन अफसरों की ही संख्या 25 से ज्यादा है। कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां के स्थानीय नेता संबंधित अधिकारी से नाराज हैं और शिकायत शासन तक पहुंचा रहे हैं।माना जा रहा है कि लगभग 35 से 40 पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसरों को नई तैनाती दी जाएगी। इसके अलावा, एडीजी, आईजी व डीआईजी रैंक के भी कुछ अफसर इस सूची में शामिल हो सकते हैं।

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment