Crime

फेसबुक पर तमंचे साथ फोटो पोस्ट करना पड़ा महंगा

फेसबुक पर तमंचे साथ फोटो पोस्ट करना पड़ा महंगा

यूपी के सीतापुर में एक युवक ने तमंचे के साथ फोटो पोस्ट करना महंगा पड़ गया । पोस्ट की गई फोटो को देखकर एसपी ने उसकी वायरल फोटो को देखते हुए मौके पर ही पिसावा थाना पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए है । जिसके बाद पुलिस ने युवक को एसपी के निर्देशो के आधार पर गिरफ्तार किया । पुलिस ने युवक के पास से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है । पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच करने के बाद युवक को जेल भेज दिया है । 

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला सीतापुर से सामने आया है । जहां पर एक युवक ने अपने फेसबुक आईडी पर तमंचे के साथ अपनी फोटो अपलोड की थी  । बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने यह फोटो वाट्सअप ग्रुप में पोस्ट कर दी । वहीं जब इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । इस मामले के सामने आने के बाद एसपी प्रभाकर चौधरी ने वायरल फोटो की जांच कराई । जाच में युवक की पहचान सूरज निवासी बरंगाव थाना पिसावां के रुप में हुई । बता दे कि एसपी ने पिसावां एसओ को कार्रवाई के निर्देश दिए  थे। एसओ के निर्देशों के आदेश पर थाना प्रभारी ने बुधवार को बरगांव स्थित सूरज के घर से उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया । पुलिस ने युवक से पूछताछ की जिसमें बताया की उसने खुद ही अपनी फोटो फेसबुक पर पोस्ट की थी । वहीं पुलिस को उसने यह भी बताया कि यह तमंचा उसका नही है उसे कही पड़ा मिला था । 

आम्रर्स एक्ट के तहत केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक जिस आईडी पर फोटो अपलोड की गई थी वह एक फेक आईडी थी । पुलिस ने युवके के पास से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है । थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया की सूरज के खिलाफ आम्रर्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है । कार्रवाई करने के बाद युवक को जेल भेज दिया गया है । 

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment