Crime

छात्र के फेसबुक पर आईएस से जुड़ी पोस्ट

छात्र के फेसबुक पर आईएस से जुड़ी पोस्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर की एक प्रमुख शिक्षण संस्थान में उस समय हड़कंप मच गया जिस समय इंजीनियरिंग के एक छात्र ने अपने घर पर फोन करके कहा की था, कि मै जा रहा हूं मुझे खोजना मत परिवार ने तत्काल इसकी सुचना संस्थान और पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गयी लेकिन जब पुलिस ने  छात्र के फेसबुक को खंगाला तो उनके होश उड़ गए क्योकि छात्र द्वारा की गए पोस्ट में सीरिया और द इस्लामिक सटेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएस ) से जुडे पोस्ट मिले यह पोस्ट बंग्ला भाषा में थे 

12 घंटे बाद लोटा छात्रा 


फोन करने के 12 घंटो के भीतर ही छात्र वापस लोट आया, जिसके बाद उसकी मानसिकता को देखतेन हुए उसे संस्थान के अस्पताल में भर्ती करवाया गया । पश्चिम बंगाल के इस छात्र के फेसबुक आईडी पर आएस और सीरीया से जुड़े बंग्ला भाषा में पोस्ट देखे गए । जिनकी जांच खुफिया विभाग की टीम कर रही है । और इसे पढ़ने के लिए दुभाषिया की मदद ली जा रही है ।  सुरक्षा विभाग ने छात्र के लैपटॉप, मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स कब्जे में लिए हैं । पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देकर पूरी रिपोर्ट गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अफसरों को भेज दी गई है ।

आतंकी संगठन में शामिल होने का सिलसिला जारी 


प्रदेश में लगातार छात्रों का आतंकी संगठन में शामिल होना यूपी पुलिस की मुश्किलें बढ़ा रही है. पहले अलीगढ़ के मुस्लिम विश्वविद्यालय (एमएमयू) का छात्र अब्दुल मन्नान वानी आतंकी संगठन में शामिल होना और उसके बाद हाल ही में नोएडा के एक प्राइवेट विश्वविद्यालय के छात्र एहतेशाम बिलाल के आतंक का रास्ता चुनने के बाद पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग चौकन्नी हुई है.

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment