Crime

होली में अगर की ये हरकत तो जाना पड़ सकता है जेल

होली में अगर की ये हरकत तो जाना पड़ सकता है जेल

होली के त्योहार पर प्रैंक विडियो बनाने के नाम पर महिलाओं और युवतियों से बदसलूकी करने वालों को अब मुंबई पुलिस कतई बख्शने के मूड में नहीं है। जानकारी के मुताबिक एक समाजसेवी द्वारा शिकायत किए जाने केबाद मुंबई पुलिस के सोशल मीडिया विंग ने अंबोली पुलिस को ऐसे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। 

जानिए पूरा मामला

होली खुशियों और रंगों का त्योहार है। इस त्योहार पर प्रैंक वीडियो बनाने की आड़ में अक्सर महिलाओं के साथ मनमानी और बदसलूकी किए जाने की खबरे आती हैं। वहीं मुंबई के अंधेरी के रहने वाले एक समाजसेवी रमेश सोलंकी ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल हो रहे प्रैंक विडियोज को लेकर मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए ट्वीट भी किया था। वहीं उन्होंने मंगलवार को मुंबई पुलिस से इन प्रैंक वीडियोज को बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पहल की लोगों ने काफी सराहना भी की है।वहीं समाजसेवी सोलंकी के मुताबिक प्रैंक विडियो बनाने वाले न सिर्फ महिलाओं, बल्कि पुरुषों के साथ भी सार्वजनिक रूप से बदसलूकी करते हैं। मनोरंजन के नाम पर ये लोग सरेआम अश्लीलता फैलाते हैं और महिलाओं-युवतियों से अनाप-शनाप सवाल पूछते हैं। 

मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए थे दो-तीन वीडियो 

आपको बता दें कि समाजसेवी रमेश सोलंकी ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल @cpmumbaipolice, @mumbaipolice पर दो-तीन विडियो भी पोस्ट कर इन्हें बनाने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। सोलंकी का कहना है कि ये 'प्रैंक' विडियो अंधेरी और आस-पास के इलाकों में बनाए गए हैं। इनमें एक लड़का युवतियों, महिलाओं और बुजुर्गों से पहले तो होली के बारे सवाल पूछता है, फिर पीछे से एक और लड़का आकर बाल्टी से पानी डालकर भाग जाता है। इससे न सिर्फ पानी की बर्बादी होती है, बल्कि पानी की वजह से लोगों के पैसे, मोबाइल और अन्य सामान भी खराब हो जाता है। अंधेरी के वीरा देसाई रोड पर जुलु होटल के आस-पास ऐसे ही 'प्रैंक' विडियो बनाने की उन्होंने शिकायत की है। 

हाईकोर्ट में जनहित याचिक दायर करेंगें 

वहीं सोलंकी का कहना है कि 'प्रैंक' विडियो की आड़ में महिलाओं से सार्वजनिक बदसलूकी करने पर रोक लगाने लगनी चाहिए और इसके लिए वह हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर करेंगे। साथ ही, अंबोली पुलिस थाने में भी मामला दर्ज करेंगे। हालांकि, जोनल पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर वह आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने वाले हैं। फिलहाल, इलाके में पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है।

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment