Smart Policing

पुलिस ने सफारी से बरामद किए अत्याधुनिक हथियार

पुलिस ने सफारी से बरामद किए अत्याधुनिक हथियार

बिहार पुलिस ने इस समय कई शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर सफलता हासिल की है। जिसके बाद मामला पूर्णियां से सामने आया है जहां पर पुलिस ने हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में कारतूस और एके-47 राईफल के साथ अन्य सामान बरामद किया है। इतने भारी तादात में मिले सामान की बरामदगी से पुलिस भी दंग है। फिलहाल पुलिस तस्करों से पूछताछ में जुटी है।     

OTHER VIDEO :

क्या है पूरा मामला 

पुलिस ने 7 फरवरी को बायसी थाना क्षेत्र में सफारी गाड़ी को संदेह के आधार पर रोका। इस दौरान पुलिस ने गाड़ी से तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उस समय गाड़ी की तलाशी ली जिसमें से 600 कारतूस बरामद हुए थे। लेकिन पुलिस ने तीनों शातिरों को रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में तीनों ने बताया की उन्होनें अपनी गाड़ी में अलग-अलग स्थानों पर एके - 47 छुपा रखी है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने गाड़ी के बॉक्स,डैशबोर्ड को खोल कर देखा। जिसमें से एके 47 राइफल, दो यूबीजीएल लांचर और 12 सौ कारतूस बरामद किए। 

OTHER VIDEO :

कुख्यात को सप्लाई होने थे हथियार 

पुलिस के मुताबिक बरामद किए गए सभी अत्याधुनिक हथियार म्यान्मार में बने है। जिस समय तस्करों को गिरफ्तार किया था उस दौरान यह तीनों तस्कर इन हथियारों को पटना के कुख्यात अपराधी मुकेश सिंह को सप्लाई करने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि यह लोग नक्सलियों को भी हथियार की सप्लाई करते थे। जांच में पुलिस को इनके संबंध नागालैंड के एनएससीएन आईएन आरपेड से भी जुड़े हुए मिले है।

लेखक

Anshul vajpayee

Police Media News

Leave a comment