Smart Policing

महिला थाने की पुलिस ने ढुढं निकाला खोया मासूम

महिला थाने की पुलिस ने ढुढं निकाला खोया मासूम

उत्तर प्रदेश के गौंड़ा जिले में बीते कुछ दिनों पहले जिले के महिला अस्पताल से एक नवजात बच्चे की चोरी का मामला सामने आया था। वहीं इस मामले का खुलासा करते हुए महिला थाने की पुलिस ने बच्चे को चुराने वाली एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। महिला की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने घरवालों को बच्ची के मिलने की सूचना देकर बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। पुलिस टीम की कामयाबी के बाद डीएम ने पूरी टीम को इनामी राशी का पुरस्कार भी दिया है।

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक 8 जनवरी की सुबह को गौंड़ा जिले के महिला अस्पताल में गांव की एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को जन्‍म के कुछ ही देर बाद अस्पताल से बच्चे के गायब होने की सूचना सीएमएस ने पुलिस को दी। सुचमा पाकर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आरपी सिंह ने महिला थाना को इस मामले की जानकारी दी। घटना के बाद से महिला थाने की पुलिस बच्चा चुराने वाले की तलाश में जुट गई। जिसके बाद वीरवार की देर शाम को कौड़िया थानाक्षेत्र के गांव में जुटी महिला थाने की पुलिस ने ज्ञानेदेवी के घर से बच्चा बरामद कर लिया है। आरोपी महिला ने बताया कि उसकी दो बेटियां थीं। कोई बेटा न होने की वजह से उसने महिला अस्‍पताल से बच्‍चा चुराया था। पहले उसे एक प्राइवेट अस्‍पताल में रखा जहां से वह उसे अपने घर ले आई।  

पुलिस टीम को किया गया सम्मानित

इस मामले में महिला अस्पताल के सीएमएस अनंत प्रकाश मिश्र के मुताबिक गोंडा पुलिस द्वारा इस मामले में इतनी तेजी दिखाने के लिए उन्‍होंने पुलिस टीम को धन्‍यवाद दिया है । साथ ही धन राशी देकर सम्मानित भी किया गया है। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment