Smart Policing

पत्नी के प्यार में बन गया फर्जी IAS, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पत्नी के प्यार में बन गया फर्जी IAS, पुलिस ने किया गिरफ्तार


    
खुद को गृह मंत्रालय का जॉइंट सेक्रेटरी बताकर एसएसपी गाजियाबाद को धमकाने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । विजयनगर पुलिस ने अनिल कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। यह शख्स खुद को गृह मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी बता कर लगातार यह एसएसपी  गाजियाबाद वैभव कृष्ण समेत कई अधिकारियों को फोन दबाव बनाया करता था । पुलिस अधिकारियों को जब इस पर शक हुआ, तो इसके फोन को सर्विलांस पर लगाया गया और आखिरकार पुलिस ने अनिल कुमार के फ़र्ज़ी आईएएस बनने का भंडाफोड़ कर दिया ।


पत्नी के कारण बना फर्जी IAS

अनिल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने अपनी पत्नी के लिए ये सब कुछ किया ।दरअसल पुलिस के मुताबिक आरोपी की पत्नी का क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था । पत्नी ने उन लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई हुई थी
लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो रही थी । जिस वजह से आरोपी अनिल ने पुलिस अधिकारियों पर सेक्रेटरी बन कर लगातार फ़ोन करने लगा।


अधिकारियों पर दबाव

आरोपी लगातार फोन करता था और खुद को बड़ा आईएएस अधिकारी बताता था। कहता था कप्तान साहब इस मामले में अब तक गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई. "क्या मैं अपनी तरफ से कोई एक्शन लूं" । बस पुलिस अधिकारियों को इसी बात पर शक हुआ. कोई भी सभ्य अधिकारी इस तरह की भाषा शैली का इस्तेमाल नहीं कर सकता है । लिहाजा जांच में यह साफ हो गया कि आरोपी कोई जॉइंट सेक्रेटरी नहीं बल्कि एक फ्रॉड है और विजयनगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment