Crime

कानपुर में ज़हरीली शराब का कहर अब तक 7 की मौत

कानपुर में ज़हरीली शराब का कहर अब तक 7 की मौत

कानपुर में ज़हरीली शराब से कोहराम मचा हुआ है,जहरीली शराब पीने से शनिवार से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ लोगो की हालत नाजुक बनी हुयी है। जिला प्रशासन और पुलिस बीमारों का को समुचित इलाज मुहैया कराने की कवायद कर रहा है। पुलिस अवैध शराब का कारोबार करने वालो पर नकेल कसने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है।  

जानिए क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला कानपुर जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर घाटमपुर इलाके में ज़हरीली शराब ने कोहराम मचा रक्खा है। यहां पर परचून की दुकान से अवैध देशी शराब बेचीं जा रही थी। परचून की दुकान से शराब खरीदकर पीने वाले सुखईपुरवा,खदरा और भेलपुर गांव के सात लोग मौत के आगोश में समा चुके है। जबकि कुछ लोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है। शराब से हुई मौतों की वजह से तीनो गांव में मातम पसर गया है।  देशी शराब पीने से हुयी मौतों के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से परचून की दुकान से शराब बेची जा रही थी जिससे पहले दिन दो लोगो की मौत हो गयी थी।  

लोगों की मौत के बाद हरकत में पुलिस और जिला प्रशासन 

शराब पीने से लगातार हो रही मौतों के बाद जिला प्रशासन व पुलिस हरकत में आयी और अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। पुलिस लगातार दबिश देकर शराब बेचने वालो की धरपकड़ कर रही है। कानपुर जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के हैलट अस्पताल पहुंचकर भर्ती लोगो के हालचाल पूछे और बेहतर इलाज मुहैया कराने को कहा। 

मामले पर बोले एसएसपी अनंत देव

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि घाटमपुर थाना क्षेत्र के खदरी गांव में परचून की दुकान से देशी शराब पीने की वजह से अब तक 7 लोगो की मौत हुई है।  जानकारी हुई है कि सेल्समैन ठेके से शराब लाकर परचून की दुकान से शराब बेचता था। पुलिस की बीस टीमें लगाकर आसपास के गांव में बनी परचून व शराब की दुकानों में चेकिंग कराइ जा रही है | ढोल व डुगडुगी पिटवाकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है की शराब केवल ठेके से ख़रीदे दूसरी जगह से न ख़रीदे। शराब बेचने वाले आठ लोगो को गिरफ्तार करके 75 पेटी शराब बरामद की गयी है | शराब बेचने वाले दस लोग अभी फरार है उनको पकड़ने के लिए पुलिस टीम भेजी गयी है। 

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment