Others

तगड़ी है सुरक्षा! वाराणसी पुलिस के सुरक्षा कवच में रहेंगे पीएम मोदी

तगड़ी है सुरक्षा! वाराणसी पुलिस के सुरक्षा कवच में रहेंगे पीएम मोदी

30 नवंबर, कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित देव दीपावली महोत्सव में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुचेंगे। बता दें कि 9 महीने बाद आ रहे प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में पौने सात घंटे तक प्रवास करेंगे। जिस दौरान उनकी सुरक्षा का भी ख़ास ख्याल रखा जा रहा है। PM की सुरक्षा के लिए 20 IPS की देखरेख में PAC, पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के 10 जवान तैनात रहेंगे। राजा तालाब-हंडिया सिक्सलेन के उद्घाटन और देव दीपावली महोत्सव के तहत राजघाट पर दीपदान समेत कुछ और कार्यक्रमों में भी PM शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मंच पर दिखेंगे।

NHAI की ओर से 2447 करोड़

प्राथमिक प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री दोपहर बाद 2:10 पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे सबसे पहले राजातालाब के पास खजुरी में NHAI की ओर से 2447 करोड़ की लागत से तैयार राजा तालाब-हंडिया सिक्सलेन का लोकार्पण करेंगे। बताते चलें कि इस पूरे समारोह के लिए 1000 जवानों की तैनाती की जाएगी। ADG और SPG के अधिकारी शुक्रवार को पुलिस लाइन में सभी जवानों को सारी जानकारी ब्रीफ भी करेंगे। यहां से PM सेना के हेलीकॉप्टर से गंगापार सूजाबाद पहुंचेंगे और इसके बाद विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वह विश्वनाथ कॉरिडोर का पर्यवेक्षण करेंगे। 

20 IPS की तैनाती

PM मोदी राजघाट पर दीपदान के बाद छोटी सभा को भी संबोधित करेंगे। क्रूज के जरिए असंख्य दीपमाला से सजे गंगा के घाटों की भव्यता निहारने के बाद वह सारनाथ पहुंचेंगे। जहां भगवान बुद्ध के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद PM रात करीब 8:50 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे। आखिर में वहां से दिल्ली रवाना होंगे। इन सब के चलते 20 IPS और बाकी तैनात की गयी मिलेट्री फॉर्स उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगी।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment