Super Cop

ऑपरेशन मुस्कान: पुलिस ने परिवार से बिछड़े मासूमों को मिलाया

ऑपरेशन मुस्कान: पुलिस ने परिवार से बिछड़े मासूमों को मिलाया

ऑपरेशन मुस्कान के तहत इटावा औरैया के लवेदी व बकेवर थाना पुलिस ने परिवार से बिछडे़ दो मासूम बच्चों को उनके परिवारजनों से मिलाय है। जिसमें एक बच्चा महेवा व दूसरा राबरेली का रहने वाला है। दोनों की उम्र 11 वर्ष व 10 वर्ष बताई जा रही है।

लखना बाजार में घूमते हुए किया बरामद 

दरअसल, रविवार को लवेदी क्षेत्र में स्थित जय मां ईट भट्टे पर ईट पाथने का काम करने वाला महेवा निवासी जगदीश सिंह का 11 वर्षीय पुत्र राजकुमार खेलते समय भट्टा से गुम हो गया था। परिजनों के काफी तलाश करने के बाद जब उसका कुछ पता नहीं चला तो उनहोंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद लवेदी थाना प्रभारी सुरेश चंद्र ने तुरन्त पुलिस टीम को चारों तरफ भेजा। बच्चे को सिपाहियों ने कस्बा लखना बाजार में घूमते हुए बरामद किया। उसके परिजनों को बुलाकर उसे सकुशल सुपुर्द किया। 

कोतवाली से सम्पर्क कर बालक के घर दी गयी सूचना

इसी प्रकार रविवार की सुबह गश्त के दौरान बकेवर के महेवा चौकी इंचार्ज नीतेन्द्र वशिष्ठ ने 'अपना ढाबा' के सामने लावारिश हालत में घूम रहे दस साल के मासूम को बरामद किया। बच्चे को चौकी लाकर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम आकाश पुत्र चन्द्र दोहरे निवासी मुलवीगंज कोतवाली लालगंज जनपद रायबरेली बताया। उसने बताया कि उसके घर पर दादी माँ, पिता, माता व एक छोटा भाई है। जबकि वह अपने घर का फोन नम्बर नहीं बता सका। वहीं चौकी प्रभारी वशिष्ठ का कहना है कि, वहाँ की कोतवाली से सम्पर्क कर बालक के घर पर सूचना दे दी गयी है। परिजन लेने के लिये निकल चुके है।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment