Crime

मामूली बात पर बागपत में सांप्रदायिक बवाल पत्थरबाजी में दो सिपाही समेत 11 घायल

मामूली बात पर बागपत में सांप्रदायिक बवाल पत्थरबाजी में दो सिपाही समेत 11 घायल

उत्तर प्रदेश के बागपत में मामूली सी बात को लेकर अच्छा-खासा सांप्रदायिक बवाल खड़ा हो गया । जानकारी के मुताबिक विवाद सिगरेट के रुपयों के लेनदेन को लेकर हुआ था और देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि छोटी बात पर शुरू हुए विवाद ने सांप्रदायिक बवाल का रूप ले लिया। हंगामे में पथराव और फायरिंग की वजह से दो सिपाही समेत 11 लोग घायल हो गए । वहीं घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव बरकरार है।
 

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक पुराना कस्बा के केतीपुरा मोहल्ले में सिगरेट के रुपयों के लेन-देन को लेकर दो समुदाय के परिवार आपस में भिड़ गए। छोटी सी बात को लेकर शुरू हुई कहासुनी पर धारदार हथियार भी चले। इसके बाद पथराव और फायरिंग हुई।  वहीं सांप्रदायिक बवाल की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया गया। इस पत्थरबाजी में दो सिपाही समेत 11 लोग घायल हो गए। वहीं इस दौरान दुकानों में लूटपाट भी की गई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामला शांत कराया। वहीं तनाव की स्थिति देख एसपी समेत तीन थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है।वहीं दुकानदार रामपाल ने बताया कि तीन दिन पहले पड़ोस के युवक इमरान को मकान से भूसा चोरी करते हुए पकड़ लिया गया था। उसको पुलिस को सौंप दिया थालेकिन पुलिस ने थोड़ी देर बाद ही उसको छोड़ दिया। कल शाम इमरान दुकान से बगैर रुपये दिए सिगरेट ले गया।आज सुबह दोबारा सिगरेट लेने के लिए पहुंचा। लेकिन जब उसे मना किया तो उसने मारपीट शुरू कर दी। बचाव में आई उसकी बेटी खुशीभाभी राजवती के अलावा मोहित के साथ आरोपित इमरान व उसके साथियों ने मारपीट करते हुए दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। बाद में पथराव व फायरिंग की। उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। आरोपित पांच भैंस और दुकान से सामान लूटकर भाग गए। वहींदूसरे पक्ष के सलीम का कहना है कि वो मोहल्ले में गुड़ बेच रहा था। वहां दुकानदार राजपाल और उसके भाई कवरसैन ने इसका विरोध किया और हमला कर दिया। बचाव में आए मोहम्मद चांदअनस और पूर्व सभासद इरशाद घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो उन पर भी पथराव कर दिया।

बवाल शांत कराने के लिए पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

वहीं इस पथराव में सिपाही मनोज और राहुल चोटिल हो गए और पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज किया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ। बाद में एसपी शैलेश कुमार पांडेयएएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तवसीओ दिलीप सिंह के अलावा सिंघावली अहीर व खेकड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment