Crime

शारदा यूनिवर्सिटी से लापता छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने का शक

शारदा यूनिवर्सिटी से लापता छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने का शक

नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल के बारे में बेहद ही चौंकाने वाली खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि लापता छात्र आतंकी बन गया है उसकी आतंकी के भेष में दो तस्वीरें सामने आई हैं। पहली तस्वीर में एहतेशाम बिलाल एसॉल्ट राइफल के साथ नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तस्वीर में वह इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर का बैनर लिए खड़ा दिखा दे रहा है। बहरहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें देखकर उत्तरप्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने भी चिन्ता जताते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही डीजीपी ने मामले में जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होने की बात कही है।
 

जानिए पूरा मामला

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी को पांच दिनों से पुलिस खोज रही है। और शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें जारी की गई हैं जिनसे अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि बिलाल कश्मीर में आईएसआईएस की विचारधारा वाले आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। एहतेशाम बिलाल ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनीवर्सिटी से बीएससी इन मेडिकल इमेजिंग की पढ़ाई कर रहा था। मूलरूप से श्रीनगर के डाउनटाउन क्षेत्र में रहने वाला बिलाल 28 अक्टूबर को कॉलेज में छात्रों के बीच हुई मारपीट के बाद से गायब चल रहा था। जिसके बाद एहतेशाम के परिजनों ने नोएडा में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नोएडा से कश्मीरी छात्र के लापता होने के बाद एहतेशाम बिलाल की तलाश में यूपी एटीएस और आईबी की टीमें लगाई गई थीं।
 

सामने आई आतंकी बनने की तस्वीरें

बहरहाल छात्र बिलाल के लापता होने और उसकी लोकेशन जम्मू कश्मीर में होने से सुरक्षा एजेंसियों के कान भी खड़े हो गए हैं। दरअसल इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस का ही दूसरा ग्रुप है। जिसमे बिलाल के शामिल होने का शक जताया जा रहा है। यह ग्रुप अबू अल बगदादी को अपना आदर्श मानता है। आपको बता दें कि श्रीनगर का रहने वाला बिलाल नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने आया था। और अब बिलाल सोफी की सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में उसे आतंकी संगठन के पोस्टरों के साथ दिखाया गया है। इस पोस्ट में वह काले रंग की ड्रेस पहने हुए है । तस्वीरें वायरल होते ही खुफिया एजेंसियों सकते में हैं। यूपी एटीएस भी सक्रिय हो चुकी  है। वहीं नोएडा यूनिट और कश्मीर के आतंकी संगठनों पर नजर रखने वाली टीमों को भी सक्रिय कर दिया गया है फिलहाल जांच चल रही है। 

डीजीपी ने जांच की कही बात

वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बिलाल नोएडा में रहकर पढ़ाई कर रहा था। उसकी कुछ लोगो से हॉस्टल में मारपीट हुई थी। उसके परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया था। बिलाल ने अक्टूबर में श्रीनगर का टिकट बुक कराया और चला गया। उसके बाद अब ये फोटो सामने आई है। डीजीपी ने कहा कि इस मामले में कुछ भी कनहा जल्दबाजी होगी जांच के बाद ही स्पष्ट बातें सामने आएंगे

आखिर श्रीनगर क्यों गया छात्र

डीजीपी के मुताबिक जांच कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर छात्र श्रीनगर क्यो गया। उसने अपने माता पिता को भी नही बताया, उसका मकसद क्या था? तमाम पहलुओं पर अभी जांच के बाद ही कुछ कहना उचित होगा।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment