Encounter

नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे को लगी गोली, लूट के आभूषण बरामद

नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे को लगी गोली, लूट के आभूषण बरामद

योगी सरकार दोबारा बनने पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। साथ ही आए दिन मुठभेड़ (Encounter) के दौरान बदमाशों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा रहा है। इसी क्रम में नोएडा (Noida) जिले के सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने गुरुवार देर रात पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे को गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, आरोपित की पहचान दिल्ली (Delhi) निवासी विशाल के रूप में हुई है। बताते चले कि पुलिस ने आरोपित के पास से महिला से लूट की सोने की चेन, हथियार और बाइक भी बरामद की है।

पुलिस टीम पर की फायरिंग 

मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी (Additional DCP Noida Ashutosh Dwivedi) ने बताया कि कोतवाली पुलिस सेक्टर-29 स्थित अरुण विहार नाले के पास गुरुवार रात 10 बजे चेकिंग कर रही थी। एक बाइक सवार संदिग्ध आता दिखाई दिया। पुलिस ने युवक को रुकने का इशारा किया तो वह पुलिस टीम पर फायरिंग कर फरार होने लगा। पुलिस (Police) ने भी अपना बचाव करते हुए फायरिंग की तो गोली बदमाश के पैर में जा लगी, जिसके कारण वह मौके पर ही घायल होकर गिर पड़ा।  

वहीं आरोपित के पास से पुलिस (Police) ने 29 जुलाई को मॉर्निंग वाक (Morning Walk) करती महिला से लूटी गई सोने की चेन भी बरामद कर ली है। पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर इलाज के लिए जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया है। आरोपित शातिर किस्म का लुटेरा है।

बदमाश लूट की कई वारदातों को दे चुका है अंजाम 

बता दें आरोपित के द्वारा नोएडा (Noida) एवं आसपास के जिले में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। आरोपित के खिलाफ दिल्ली (Delhi) के थाना गीता कॉलोनी, मयूर विहार, पश्चिम विहार व सरिता विहार में लूट एवं चोरी के 4 मुकदमे भी दर्ज हैं। पुलिस बदमाश के आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी जुटाने में लगी हुई है।


संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment