Khaki Connection

मुरादाबाद पुलिस द्वारा किया गया दो डकैतियों का पर्दाफ़ाश निकला फ़र्जी

मुरादाबाद पुलिस द्वारा किया गया दो डकैतियों का पर्दाफ़ाश निकला फ़र्जी

मुरादाबाद पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पूर्व में हुई जिन दो डकैतियों का खुलासा कर अहमद रजा और अशोक नाम के दो बदमाशों को जेल भेजा था असल में उन दो घटनाओं को रामपुर के टांडा में पकड़े गए बदमाशों ने कबूल लिया है वहीं उन्होने लूटी हुई ज्वैलरी भी बरामद करा दी है। जिसके बाद पुलिस द्वारा पूर्व में दोनो डकैतियों का खुलासा फर्जी साबित हो रहा है। वहीं पुलिस अब भी पहले पकड़े गए बदमाशों का ही वारदात में शामिल होने का दावा कर रही है। 

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ठाकुरद्वारा कोतवाली के क्षेत्र सूरजन नगर और भोजपुर के मानपुर में हुई डकैती की वारदात का पुलिस ने दो बार पर्दाफाश कर दिया है। गौरतलब है कि जिन दोनों घटनाओं में पुलिस ने अहमद रजा और अशोक को जेल भेजा था। उन्हीं दोनों घटनाओं को रामपुर के टांडा में पकड़े गए बदमाशों ने कबूल कर लिया है। साथ ही लूटी हुई ज्वेलरी भी पुलिस के सुपर्द कर दी है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिंह लग गया है। लेकिन वहीं पुलिस अब भी पहले पकड़े गए बदमाशों का भी वारदात में होने का पुख्ता दावा कर रही है। 

किराना व्यापारी के घर हुई हुई लूट

गौरतलब है कि चार दिसंबर 2018 की रात कोतवाली के ग्राम सुरजन नगर में किराना व्यापारी क्रांति कुमार विश्नोई के बेटे सुनील कुमार की कनपटी पर तमंचा सटाकर बदमाशों ने घर से नगदी, दो स्मार्ट फोन, एक लैपटाप, सोने के दो सैट, चार सोने की अंगूठी, एक मंगलसूत्र, दो जोड़ी कान के कुंडल, छह जोड़ी चांदी की पायल लूट लिए थे। वहीं बेटी पिंकी के शोर मचाने पर बदमाशों ने उसे बट मारकर घायल कर दिया था।

बरकत गैंग ने कबूली दोनों डकैतियां

आपको बता दें कि सुरजन नगर में हुई डकैती के साथ भोजपुर के मानपुर में हुई डकैती की वारदात को रामपुर के टांडा में पकड़े गए बरकत गैंग ने कबूल कर लिया है। गुरुवार को पुलिस ने रामपुर जेल में बंद बरकत अली पुत्र शमशुद्दीन निवासी ग्राम सक्टूनगला थाना मूंढापांडे, फुरकान पुत्र इद्रीस निवासी पतिया नगला थाना भोजपुर हाल पता आरके इंटर कालेज के पीछे सितारगंज उधम सिंह नगर उत्तराखंड, सुनील पुत्र रमेश निवासी बदायूं चुंगी चन्दौसी, राहुल पुत्र ओमप्रकाश निवासी रायनगला थाना कुंदरकी मुरादाबाद, नरेश पुत्र ओमप्रकाश निवासी ग्राम रायनगला थाना कुंदरकी, मोहन पुत्र हप्पू निवासी मोहल्ला बदायूं चुंगी शिवपुरी कालोनी चंदौसी को रामपुर जेल से बारह घंटे की रिमांड पर लिया। बदमाशों ने दोनों घटनाओं को कबूल करते हुए लूटी हुई ज्वेलरी और नकदी भी बरामद करा दी।

ग्राम आनंदीपुर के जंगल में गड्ढे में छिपाया था माल

बदमाशों ने सुरजन नगर के पास फीका नदी के पुल के पास ग्राम आनंदीपुर के जंगल में गड्डे में लूट के माल को छिपा कर रखा था। पुलिस ने बदमाशो की निशानदेही पर दो अंगूठी, दो जोड़ी कुंडल, छह जोड़ी पायल, 9500 रुपये नगद बरामद की हैं। वहीं कोतवाल मनोज कुमार के अनुसार बरामद जेवरों को किराना व्यापारी के पुत्र सुनील ने भी पहचान लिया है। वहीं बदमाशों ने किराना व्यापारी के घर से लूटा गया बाकी का जेवर जटपुरा स्थित सर्राफ को बेच दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस सर्राफ को भी रिमांड पर ले सकती है।

लेखक

Anshul vajpayee

Police Media News

Leave a comment