Super Cop

मिलिए एटा की मदरकॉप अंजली से...

मिलिए एटा की मदरकॉप अंजली से...

बच्चे और नौकरी.... ये दोनो जिम्मेदारी एक साथ निभाना इतना आसान नहीं है। अक्सर कई महिलाएं तो मां बनने के बाद नौकरी छोड़ घर बैठ जाती है ताकि अपने बच्चो की परवरिश कर सकें। लेकिन कुछ महिलाए दोनो जिम्मेदारियों के बीच सही तालमेल बैठाकर अपने बच्चो के साथ भी नाइंसाफी नहीं होने देती और अपने फर्ज के प्रति भी पूरी ईमानदार बनी रहती हैं। आज हम आपको उत्तर प्रदेश के एटा जिले की ऐसी ही एक मदरकॉप के बार में बताएंगे जो अपने दोनो जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती हैं। 

जानिए पूरा मामला

इस तस्वीर में देखकर आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि ये मदरकॉप कितनी कुशलता से अपना बच्चा भी संभाल रही है और विभाग का काम भी पूरी शिद्दत के साथ कर रही है। अपने बच्चे को गोद में बैठाए इस मदरकॉप की जहां बच्चे की हरकत पर बराबर नजर बनी हुई है तो वहीं वो अपने काम पर भी कोई आंच नहीं आने दे रही है। आप देख सकते हैं कि वो वहीं रजिस्टर में काम भी करती जा रही है। जी हां मां और नौकरी की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही ये लेडी कॉप है थाना निधौली कला एटा में तैनात महिला आरक्षी अंजलि 

2016 बैच की महिला आरक्षी है अंजली

एक तरफ अपनी ड्यूटी निभा रही और दूसरी तरफ अपने विभाग का काम कर रही अंजली बखूबी जानती है कि उसे दोनो जिम्मेदारियों को किस तरह से निभाना है वो कभी भी अपने दोनो फर्ज को एक दूसरे के आड़े नहीं आने देती बल्कि वो तो अपनी इन दोनो जिम्मेदारियो के बीच सही सामंजस्य बैठा कर आगे बढ़ती चली जा रही है।  अंजली 2016 बैच की महिला आरक्षी है। मां बनने के बाद एक बार को अंजली को भी लगा कि शायद अब उसके लिए नौकरी करना आसान नहीं होगा लेकिन फिर उसने इसका तोड़ निकाल लिय़ा और अब वो अपने 11 माह के बच्चे के साथ ड्यूटी पर आने लगी। वो ड्यूटी के दौरान बीच-बीच में मासूम को भी दुलारती जाती है और अपना काम भी करती जाती है। यकीनन ऐसी महिलाएं कई दूसरी औरतों के लिए मिसाल हैं जो अपनी हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाना जानती हैं। 

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment