Smart Policing

MLC Election: जब पोलिंग बूथ पर 7 माह की दुधमुंही बेटी को लेकर तैनात रही महिला सिपाही

MLC Election: जब पोलिंग बूथ पर 7 माह की दुधमुंही बेटी को लेकर तैनात रही महिला सिपाही

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान शुरू हो गया. इसी बीच आगरा में बेहद संवेदनशील तस्वीर देखने को मिली. जहां एक महिला सिपाही मां और वर्दी का एक साथ फर्ज भी निभा रही है. महिला सिपाही की एमएलसी चुनाव में पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी लगी है, जो अपनी 7 महीने की बच्ची के साथ पहुंची है. 

देखभाल और ड्यूटी दोनों एक साथ काफी टफ

ताज नगरी आगरा में बच्ची की देखभाल के साथ साथ ड्यूटी भी बखूभी निभा रही महिला सिपाही कौशल्या ने बताया कि बच्ची की देखभाल और ड्यूटी दोनों एक साथ काफी टफ हो जाता है क्योंकि घर में उसके कोई नहीं है. दरअसल सैंया ब्लॉक में पोलिंग स्टेशन पर एमएलसी चुनाव में सिपाही कौशल्या की ड्यूटी लगाई गई है. जिसकी 7 महीने की बेटी है. उसके बाद भी कौशल्या पोलिंग स्टेशन पर बच्ची को लेकर ड्यूटी पर डटी रही.

99 उम्‍मीदवार दिखा रहे हैं दम

अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी ने कहा कि सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को सकुशल और शांतिपूर्ण मतदान के लिए दिशा निर्देश जारी किये गये हैं. उन्‍होंने कहा कि चुनाव संपन्‍न कराने के लिए पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था की गई है और निर्वाचन आयोग भी निगरानी कर रहा है. उल्‍लेखनीय है कि लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र से कांति सिंह, वाराणसी खंड स्‍नातक से केदार नाथ सिंह, आगरा खंड स्‍नातक से डॉक्‍टर असीम यादव, मेरठ खंड स्‍नातक से हेम सिंह पुंडीर, इलाहाबाद-झांसी खंड स्‍नातक से डॉक्‍टर यज्ञदत्त शर्मा तथा लखनऊ खंड शिक्षक से उमेश द्विवेदी, वाराणसी खंड शिक्षक से चेत नारायण सिंह, आगरा खंड शिक्षक से जगवीर किशोर जैन, मेरठ खंड शिक्षक से ओमप्रकाश शर्मा, बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड से संजय कुमार मिश्र और गोरखपुर-फैज़ाबाद खंड शिक्षक से निर्वाचित विधान परिषद सदस्‍य ध्रुव कुमार त्रिपाठी का कार्यकाल छह मई, 2020 को ही पूरा हो चुका है. जबकि कोरोना संक्रमण की वजह से यह चुनाव निर्धारित समय पर नहीं हो सका लेकिन अब इन्‍हीं सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment