Encounter

यूपी एसटीएफ से एनकाउंटर में MLA कृष्णानंद राय का हत्यारा एक लाख का इनामी हनुमान पांडे ढेर

यूपी एसटीएफ से एनकाउंटर में MLA कृष्णानंद राय का हत्यारा एक लाख का इनामी हनुमान पांडे ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश हनुमान पांडे उर्फ़ राकेश पांडे को राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में हुए एनकाउंटर में मार गिराया. हनुमान पांडे माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी और बागपत जेल में मारे गए मुन्ना बजरंगी का करीबी था. इतना ही नहीं बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी वह आरोपी था. आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने एनकाउंटर में हनुमान पांडे के मारे जाने की पुष्टि की है.

बदमाशों ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की

हनुमान पांडे के एनकाउंटर पर एसएसपी एसटीएफ सुधीर सिंह ने कहा कि वाराणसी और मुख्यालय की एसटीएफ टीम के साथ एनकाउंटर हुआ. एक इनोवा कार में सवार पांच बदमाश भाग रहे थे. पीछा करने पर उनकी कार एक पेड़ से टकराई. जिसके बाद बदमाशों ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की. एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी. इलाज के दौरान अस्पताल में जिसकी मौत हो गई.
मारा गया बदमाश हनुमान पांडे है. चार बदमाश मौके से भागने में सफल रहे.

एक लाख का था इनाम घोषित

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि काफी लंबे समय से इसकी तलाश चल रही थी. पिछले दिनों खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि हनुमान पांडे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है. जिसके बाद एसटीएफ ने इस पर एक लाख का इनाम घोषित किया था. रविवार तड़के सरोजिनीनगर थाना इलाके में एसटीएफ ने उसकी घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में हनुमान पांडे को गोली लगी और वह मारा गया.

अंसारी गैंग का मेन शूटर था हनुमान पांडे

बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था. मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडे कई सनसनीखेज वारदातों में था शामिल. विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद से ही फरार हो गया था. इसके बाद वह बीच-बीच में वारदातों को अंजाम दे रहा था.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment