Crime

फर्जी सीओ बन वर्दी में गांठता था रौब, गिरफ्तार

फर्जी सीओ बन वर्दी में गांठता था रौब, गिरफ्तार

यूपी के मऊ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला की शिकायत पर सरायखंसी थाना और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक फर्जी सीओ को गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को सीओ बताकर नौकरी झांसा देता था और बेरोजगार युवक और युवतियों से लाखों की ठगी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने धोखाधड़ी सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र का रहने वाला आरोपी अमरजीत सिंह सीओ की फर्जी वर्दी पहने रौब झाड़ता था। इतना ही नहीं आरोपी बेरोजगार युवक और युवतियों को नौकरी का फर्जी झांसा देकर लाखों रुपये  ऐंठ चुका था। आरोपी के झांसे में मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की आ गई।

लड़की से जालसाज ने  रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 80 हजार रुपये ले लिए थे। बाकी का रकम के लिए वह पीड़ित महिला पर दबाव बना रहा था। ऐसे में पीड़ित महिला को आरोपी पर शक हुआ। इसके बाद महिला के परिजनों ने आरोपी की जानकारी सरायलखंसी थाना पुलिस को दी। महिला की निशानदेही पर स्थानीय थाना और क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी जालसाज को मौके से दबोच लिया है। 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने रेलवे में क्लर्क की नौकरी दिलाने के लिए दो लाख रुपये की मांग की थी। जिसमें वह 80 हजार रुपये दे चुकी थी। इसी बीच आरोपी से बातचीत के दौरान उसे जालसाज पर शक हुआ। इस पर परिजनों से राय लेने के बाद स्थानीय थाने में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद आज उसे स्थानीय थाना क्षेत्र के एक बैंक के पास से दबोच लिया गया है। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपी जालसाज को  जेल भेज दिया गया है।


मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment