Others

प्रयागराज में चरमराई कानून व्यवस्था, कई गिरफ्तार

प्रयागराज में चरमराई कानून व्यवस्था, कई गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने से रोकने पर प्रयागराज में सपा कार्यक्रताओं और समर्थित छात्रों द्वारा उग्र प्रदर्शन जारी है. प्रयागराज के बालसन चौराहे पर पुलिस और सपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के बाद 100 से ज्यादा लोग हिरासत में लिए गए हैं. बेकाबू सपा कार्यकर्ताओं को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और हवाई फायरिंग भी की. बावजूद इसके सपा कार्यकर्ता हटने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस वक्त पूरे इलाके में अराजकता का माहौल है.

छात्रों ने किया पुलिस टीम पर पथराव


प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अमौसी एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद सपा सांसद धर्मेंद्र यादव और नागेंद्र पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता बापू की मूर्ति के पास धरने पर बैठ गए. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. जिसके बाद उग्र कार्यकर्ताओं और छात्रों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. इस पत्थरबाजी में कई पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसमें सांसद धर्मेंद्र यादव भी घायल हो गए. पुलिस ने सांसद नागेंद्र समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

बीजेपी अध्यक्ष को सपा सांसद ने दी चुनौती 


प्रदेश की बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे अपने कार्यकर्ता के साथ बापू की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर अहिंसा का परिचय दे रहे थे. राष्ट्रपिता बापू की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नारे भी लगाए. हमने कार्यकर्ताओं और छात्रों से कहा कि माल्यार्पण के बाद चले जाएंगे. लेकिन ये मोदी और योगी की सरकार ने पुलिस का बल दिखाया. अखिलेश यादव के प्रति छात्रों के प्यार को मोदी और योगी सरकार कुचलना चाहती है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस से डराने की कोशिश हो रही है तो हम डरने वाले नहीं. साथ ही सपा का कहना है कि बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रयागराज आ रहे हैं. उन्होंने चुनौती दी है कि जब सपा अध्यक्ष को नहीं आने दिया गया तो अब बीजेपी अध्यक्ष भी यहां आकर दिखाएं.

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment