Khaki Connection

लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस 2018 की तैयारी जोरों पर

लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस 2018 की तैयारी जोरों पर

लखनऊ में 21अक्टूबर को होने वाले पुलिस स्मृति दिवस  परे़ड की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं । पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में सुबह शाम परेड की रिहर्सल कर रहे हैं । ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों का बलिदान करने वाले  जांबाज पुलिसकर्मियों की याद हर साल पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन होता है । इस कार्तक्रम के दौरान शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए भी कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाती हैं ।

शहीद पुलिसकर्मियों को दी जाएगी श्रद्धांजलि 

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धासुनम अर्पित किए जाएंगे।  सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे। माना जा रहा है सीएम योगी आदित्यानाथ पुलिसकर्मियों के हित में कई घोषणाएं कर सकते हैं। पुलिसकर्मियों को अवकाश  संबंधित बड़ी राहत भी सीएम दें सकतें हैं। साथ ही शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए भी कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं हो सकती हैं।

स्मृति दिवस से पहले होगी फुल डे रिहर्सल परेड

21 अक्टूबर को होने वाले पुलिस स्मृति दिवस से पहले 18 अक्टूबर को फुल डे रिहर्सल परेड का आयोजन किया जाएगा । परेड के पूर्वाभ्यास की कमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी संभालेंगे। रिहर्सल परेड के दौरान डीजीपी ओपी सिंह, आईजी रेंज लखनऊ सुजीत कुमार, सहित सभी पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। रिहर्सल परेड के दौरान  सीएम की भूमिका में एक सिपाही मुख्यमंत्री के दायित्वों का निर्वहन करेगा। सीएम की भूमिका में सिपाही परेड की सलामी लेगा।  मुख्यमंत्री बने पुलिस का जवान परेड की सलामी लेने के साथ ही शोक पुस्तिका को ग्रहण करेगा। फुल ड्रेस पहने पुलिस और पीएसी के जवान शोक परेड की और शस्त्र झुका कर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment