Khaki Connection

झांसी: DM के नाम पर साइबर ठग ने अफसर से ठगे 70 हजार

झांसी: DM के नाम पर साइबर ठग ने अफसर से ठगे 70 हजार

उत्तर प्रदेश के जिलों में आए दिन साइबर ठगों (Cyber Thugs) की खबर सुनने को मिल जाती है। पुलिस प्रशासन के कड़े तेवर होने के बाद भी साइबर ठग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। इसी क्रम में झांसी (Jhansi) जिले में एक बार फिर साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने डीएम (DM) को अपना निशाना बना कर अधिकारी से 70 हजार रुपये की ठगी कर ली है। ठगों के झांसे में आकर अफसर ने साइबर ठग को डीएम (DM) समझकर एक शॉपिंग साइट (Shopping Site) से 70 हजार रुपये के ई-कार्ड खरीदकर दे दिए। अब अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

नंबर पर लगी है डीएम की डीपी 

दरअसल, नवाबाद थाने (Nawabad Police Station) में दर्ज कराई शिकायत में नागरिक सुरक्षा संगठन (Civil Defense Organization) के उप नियंत्रण मुनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके पास एक अगस्त की शाम एक अज्ञात नंबर से मेसेज आया था। नंबर पर डीएम की डीपी (DM DP) लगी हुई थी और उनका नाम भी लिखा हुआ था। ठग को डीएम समझकर उन्होंने चैटिंग शुरू कर दी। ठग के कहने पर उप नियंत्रक ने तत्काल उसे एक शॉपिंग साइट से 70 हजार के ई-कार्ड (E-Card) खरीदकर दे दिए। अगले दिन डीएम से मुलाकात होने पर उन्हें उनके साथ हुए धोखे की जानकारी हुई।

बताते चले कि पुलिस (Police) ने मुकदमा दर्ज कर मामले में पड़ताल करनी शुरू कर दी है, जांच में अब तक सामने आया है कि ठग ने ई-कार्ड (E-card) के जरिये ओएलएक्स (olx) से खरीदारी की है। पुलिस ठगों को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment