Transfer

IPS डॉ सुनील गुप्ता ने संभाला एसएसपी गोरखपुर का चार्ज

IPS डॉ सुनील गुप्ता ने संभाला एसएसपी गोरखपुर का चार्ज

जम्मू-कश्मीर कैडर के 2007 बैच के आईपीएस डॉ. सुनील गुप्ता ने बतौर एसएसपी गोरखपुर का चार्ज संभाल लिया है। आपको बता दें कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसले के मुताबिक ही आईपीएस डॉ सुनील गुप्ता को गोरखपुर जैसे संवेदनशील जिले की कमान सौंपी गई है। बहरहाल उनके यहां पदभार से अब नवनियुक्त एसएसपी के समक्ष कई नई चुनौतियां होंगी।

गोरखनाथ बाबा का लिया आशीर्वाद

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर से प्रतिनियुक्ति पर उत्तर प्रदेश आये सुनील अब तक डीजीपी मुख्यालय में तैनात थे। तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनको गोरखपुर की कमान सौंपकर सबको चौंका दिया था। आज पदभार ग्रहण करन से पहले नवगठित पुलिस अधीक्षक ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल गीडा का निरीक्षण किया और साथ ही गोरखनाथ मंदिर में गोरक्षनाथ बाबा का भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान एसएसपी डा. सुनील गुप्ता ने गोरखपुर में कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने की भी बात कही और हर पुलिस अधिकारियों से विषम परिस्थितियों से निपटने के लिये विचार-विमर्श किया।आपको बता दें कि सुनील डायरेक्ट आईपीएस हैं। इनका जन्म लखनऊ में 15 दिसंबर 1976 को हुआ है। इन पर सीएम के भरोसे को जीतने की बड़ी चुनौती होगी।

अच्छे अफसरों में शुमार हैं डॉ सुनील गुप्ता

गौरतलब है कि आईपीएस सुनील की गिनती पुलिस के अच्छे अफसरों में होती है। ये 2017 में एसएसपी जम्मू रह चुके हैं। इसके पहले ये एसपी लेह भी रहे। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत श्रीनगर से की थी। इनकी गिनती व्यवहार कुशल, जमीनी स्तर पर उतरकर काम करने वाले व्यवहारिक और जनता से जुड़कर काम करने वाले अफसरों में होती है।

लेखक

Anshul vajpayee

Police Media News

Leave a comment