Officer Column

IG मेरठ प्रवीण कुमार ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में लिखी कविता- बचाने वालों का सम्मान सुबह शाम करें

IG मेरठ प्रवीण कुमार ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में लिखी कविता- बचाने वालों का सम्मान सुबह शाम करें

आज देश के सबके बड़े टीकाकरण की शुरुआत हुई और पूरे देश में आज लाखों लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। कोरोना काल के दौरान वॉरियर्स ने लोगों की जिस तरह से मदद की वो वाकई काबिले तारीफ है। इसी के अंतर्गत मेरठ आईजी प्रवीण कुमार लगातार बीच बीच में कोरोना वॉरियर्स का उत्साहवर्धन करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने फिर एक कविता अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट की है। जिसमे वॉरियर्स को सम्मान देने की बात कही गई है।

आईजी ने पोस्ट की ये कविता

दरअसल, कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन लोगों की मदद को कोरोना वॉरियर्स पूरे दिन रात तैयार रहते थे। बावजूद कई जगह इन्हीं लोगों पर हमले किए गए तो कई जगह उनका सम्मान हुआ। पर, मेरठ आईजी ने लगातार वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया। अब उन्होंने फिर एक कविता अपने ट्विटर पर पोस्ट की है जिसके बोल इस प्रकार है।

Celebrating Nation
Covid vaccinaton!!
बचाने वालों का सम्मान सुबह शाम करें
जिन्होने काम किया है, उन्हे सलाम करें
कई ने रातें तमाम कर दी इसे बनाने में
आओ मिलजुल के उनसब का एहतराम करें।

आईजी पहले भी कर चुके हैं कविता पोस्ट

इससे पहले भी आईजी प्रवीण कुमार अपनी कई कविताएं पोस्ट कर चुके हैं, ताकि कोई हताश ना हो। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी ऐसे समय में लोगों को इस वायरस से बचने की नसीहत दे रहे हैं। इस क्रम में कोई गीत गाकर तो कोई पेंटिंग के जरिए लोगों को इससे बचने का संदेश दे रहे हैं। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार भी अपने अंदाज में लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment